RBI Repo Rate

RBI Repo Rate: आरबीआई कर सकता है रेपो दर में एक और वृद्धि, जानें कितनी फीसदी बढोतरी संभव

RBI Repo Rate: आरबीआई कर सकता है रेपो दर में एक और वृद्धि, 6.5 फीसदी तक बढ़ोतरी संभव.. RBI may increase repo rate one more time, up to 6.5% possible: Uday Kotak

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 07:24 PM IST, Published Date : December 8, 2022/7:16 pm IST

नई दिल्ली। RBI Repo Rate: कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक उदय कोटक ने गुरूवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक नीतिगत दर रेपो में एक और बढ़ोतरी कर सकता है। आरबीआई के रेपो दर में 0.35 प्रतिशत बढ़ोतरी करने के एक दिन बाद उन्होंने यह बात कही। कोटक ने कहा कि मुद्रास्फीति को संतोषजनक स्तर की उच्च सीमा छह प्रतिशत से नीचे लाने के लिए ऐसा किया जा सकता है।

Gujarat Assembly Election2022: गुजरात में चुनाव परिणाम हमारी उम्मीदों के अनुरूप नहीं, हार के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान

RBI Repo Rate: उन्होंने उद्योग मंडल सीआईआई के कार्यक्रम ‘वैश्विक आर्थिक नीति सम्मेलन 2022’ में कहा कि बुधवार को आरबीआई ने संकेत दिया कि वह चाहता है कि मुद्रास्फीति ऊपरी संतोषजनक सीमा से नीचे हो और फिर चार प्रतिशत के लक्ष्य की ओर बढ़े।

Himachal Pradesh Election 2022: कांग्रेस की जीत पर प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बयान, कही ये बातें

RBI Repo Rate: कोटक ने कहा, ”मेरी समझ से नीतिगत दर में एक और वृद्धि हो सकती है और उस समय यह सोचना होगा कि यह कहां रुकेगा। जैसा आज लग रहा है, शायद यह दर 6.5 प्रतिशत होगी, लेकिन हमें आंकड़ों को बहुत करीब से देखना होगा। यह इस बात पर निर्भर करेगा कि बाकी दुनिया और तेल की कीमतों में क्या होता है। यह कई अन्य बातों पर निर्भर करेगा।”कोटक ने आगे कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा इस महीने ब्याज दरों पर किया गया फैसला अन्य केंद्रीय बैंकों के लिए संकेत होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक