सैमसंग भारत में स्मार्ट विनिर्माण, शोध एवं विकास में करेगी निवेश |

सैमसंग भारत में स्मार्ट विनिर्माण, शोध एवं विकास में करेगी निवेश

सैमसंग भारत में स्मार्ट विनिर्माण, शोध एवं विकास में करेगी निवेश

:   Modified Date:  March 20, 2023 / 04:42 PM IST, Published Date : March 20, 2023/4:42 pm IST

बेंगलुरु, 20 मार्च (भाषा) दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग उत्पादन को और प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए अपने नोएडा स्थित मोबाइल फोन संयंत्र में स्मार्ट विनिर्माण क्षमताएं स्थापित करेगी। कंपनी के मोबाइल कारोबार के एक शीर्ष अधिकारी ने यह कहा।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष एवं मोबाइल एक्सपिरियंस कारोबार के प्रमुख टी एम रोह ने भारत में निवेश योजना से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि कंपनी देश में अनुसंधान एवं विकास केंद्रों में निवेश जारी रखेगी।

रोह ने कहा, ‘‘नोएडा में स्मार्ट और प्रभावी सुविधाएं लाने के लिए हम यहां निवेश जारी रखेंगे। हमारा मानना है कि स्मार्ट कारखाने के लिए हमारा निवेश उत्पादन को प्रतिस्पर्धी बनाएगा।’’

कंपनी ने भारत में 1996 में विनिर्माण, अनुसंधान एवं विकास केंद्र शुरू किया था और देश में उसके लगभग 70,000 कर्मी हैं। नोएडा स्थित संयंत्र कंपनी का विश्व में दूसरा सबसे बड़ा विनिर्माण केंद्र और बेंगलुरु स्थित अनुसंधान एवं विकास केंद्र भारत में उसका सबसे बड़ा केंद्र है।

रोह ने कहा, ‘‘सैमसंग इंडिया ‘भारत में, भारत के लिए बनाओ’ पर ध्यान दे रही है। हम घरेलू जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ इसका निर्यात केंद्र के तौर पर भी इस्तेमाल कर रहे हैं।’’ कंपनी ने इस वर्ष भारत में अपनी महंगी गैलेक्सी एस23 श्रृंखला का विनिर्माण शुरू कर दिया है।

भाषा मानसी अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers