sarkari-naukri-2022-upsc-invites-application-for-govt-jobs

Sarkari Naukri 2022: रक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालय में इन पदों पर निकली है बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई, कहीं मौका निकल न जाए

Sarkari Naukri 2022: यदि आप जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। आपकी तलाश  खत्म हो सकती है। आपको नौकरी मिल सकती है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:31 PM IST

Sarkari Naukri 2022, upsc recruitment 2022 : यदि आप जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। आपकी तलाश  खत्म हो सकती है। आपको नौकरी मिल सकती है। दरअसल, संघ लोक सेवा आयोग ने रक्षा और स्वास्थ्य सहित कई मंत्रालयों में अहम पदों के लिए भर्ती निकाली है। यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट सहित कई पदों पर नौकरियां हैं।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर 15 दिसंबर 2022 तक कर सकते हैं। यूपीएससी की इस भर्ती अभियान के तहत कुल 43 रिक्त पदों पर भर्ती होगी। यदि आप आवेदन के इच्छुक हैं।

Read More: हाई कोर्ट में ग्रुप ‘C’ और ‘D’ पद पर बंपर भर्ती, परीक्षा की तारीखों का ऐलान, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

​​UPSC Recruitment 2022:  यूपीएससी भर्ती 2022 : वैकेंसी डिटेल

असिस्टेंट एग्रीकल्चरल मार्केटिंग एडवाइजर- 5
सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट- 18
स्पेशलिस्ट ग्रेड III- 4
जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट- 7
असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट-6
केमिस्ट- 3
कुल- 43

​​UPSC Recruitment 2022:  आवेदन के लिए योग्यता

उम्मीदवारों को सलाह है कि योग्यता, आयु सीमा आदि की जानकारी के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन देखें। कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल बताई गई है।

Read More: Gujarat Assembly Election 2022 : इस प्रदेश के CM ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, मोरबी की घटना को बनाया चुनावी मुद्दा, कांग्रेस अध्यक्ष कह गए इतनी बड़ी बात

आवेदन शुल्क
यूपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये भुगतान करने होंगे। हालांकि एससी, एसटी व दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फ्री है।

सेलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर होगा।