सत्या नडेला को अमेरिका में प्रदान किया गया पद्म भूषण, जनवरी में आ सकते हैं भारत |

सत्या नडेला को अमेरिका में प्रदान किया गया पद्म भूषण, जनवरी में आ सकते हैं भारत

सत्या नडेला को अमेरिका में प्रदान किया गया पद्म भूषण, जनवरी में आ सकते हैं भारत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 20, 2022/11:19 am IST

(ललित के झा)

(तस्वीर के साथ)

वाशिंगटन, 20 अक्टूबर (भाषा) माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला ने कहा कि भारत का तीसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण मिलना उनके लिए सम्मान की बात है और वह पूरे भारत के लोगों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं जिससे वे और उपलब्धि हासिल करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर सकें।

सेन फ्रांसिस्को में भारत के महावाणिज्य दूत डॉ. टी वी नागेंद्र प्रसाद ने पिछले हफ्ते नडेला को यह सम्मान औपचारिक रूप से प्रदान किया। 55 वर्षीय नडेला की अगले वर्ष जनवरी में भारत आने की योजना है।

पद्म भूषण मिलने पर नडेला ने कहा, ‘‘पद्म भूषण मिलना और इतने असाधारण लोगों के साथ पहचाना जाना गौरव की बात है। मैं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और भारत की जनता का आभारी हूं। मैं पूरे भारत के लोगों के साथ काम जारी रखने के लिए आशान्वित हूं ताकि उन्हें प्रौद्योगिकी का उपयोग करने में मदद कर सकूं जिससे वे और उपलब्धियां हासिल करें।’’

नडेला और डॉ. प्रसाद के बीच भारत में समावेशी वृद्धि को बढ़ावा देने में डिजिटल प्रौद्योगिकी की अहम भूमिका के बारे में चर्चा हुई। इस मुलाकात के बाद नडेला ने कहा, ‘‘अगला दशक डिजिटल प्रौद्योगिकी का होगा। हर आकार के भारतीय उद्योग और संगठन प्रौद्योगिकी की ओर बढ़ रहे हैं जिससे नवोन्मेष, जुझारूपन और दक्षता को बढ़ावा मिलेगा।’’

हैदराबाद में जन्मे नडेला फरवरी 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बने थे और जून 2021 में उन्हें कंपनी का चेयरमैन भी बनाया गया।

भाषा मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)