SBI ग्राहकों को फिर लगा झटका, लगातार दूसरे महीने हुई ब्याज दरों में कटौती | SBI customers are again shocked, interest rates cut for the second consecutive month

SBI ग्राहकों को फिर लगा झटका, लगातार दूसरे महीने हुई ब्याज दरों में कटौती

SBI ग्राहकों को फिर लगा झटका, लगातार दूसरे महीने हुई ब्याज दरों में कटौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 16, 2020/6:27 am IST

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बुरी खबर है, क्योंकि एसबीआई बचत खाता पर 0.25 प्रतिशत ब्याज दर कम करने वाली है। यह फैसला कल यानि 15 अप्रैल से लागू हो गया है। इसके पहले लॉकडाउन के पहले बैंक ने बचत खाते में मिलने वाले ब्याज में कटौती करने का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें:आसमान पर पहुंचा गोल्ड का दाम, 3 कारोबारी दिनों में बनाया तीसरा रिकॉर्ड

वहीं बैंक ने अपने एटीएम कार्ड धारकों को भी बड़ी राहत दी है। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि अब से खाताधारकों को उनके बचत खाते में 2.75 फीसदी ब्याज मिलेगा, बैंक ने एक बयान में कहा कि बैंकों के पास पर्याप्त नकदी होने की वजह से उसने बचत जमा ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती का निर्णय किया है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन 2.0 की नई गाइडलाइन: 20 अप्रैल से इन सेवाओं पर मिलेगी छूट, क…

इसके अलावा एसबीआई ने सीमांत लागत आधारित ऋण ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.35% कटौती की घोषणा की है, इससे होम लोन की ईएमआई कम हो जाएगी, बैंक ने कहा कि इससे 30 वर्ष की अवधि वाले होम लोन की मासिक किश्त प्रति एक लाख रुपये कर्ज पर 24 रुपये कम हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन 2.0 के पहले दिन शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स और निफ्टी में…

बता दें कि यह पहली बार नही है, इसके पहले भी 11 मार्च को SBI ने सभी ग्राहकों के लिए अपनी बचत बैंक ब्याज दर को घटाकर 3 फीसदी कर दिया था। पहले यह 1 लाख तक की शेष राशि पर 3.25 फीसदी था, और 1 लाख से ज्यादा पर ऊपर 3 फीसदी था। अब ये सभी बचत पर 2.75 फीसदी हो गया है।