SBI करने जा रहा घर और जमीन की नीलामी, सस्ते में प्रापर्टी खरीदने का बड़ा मौका, 5 मार्च से ई-ऑक्शन | SBI is going to auction house and land, big chance to buy property cheaply, e-auction from March 5

SBI करने जा रहा घर और जमीन की नीलामी, सस्ते में प्रापर्टी खरीदने का बड़ा मौका, 5 मार्च से ई-ऑक्शन

SBI करने जा रहा घर और जमीन की नीलामी, सस्ते में प्रापर्टी खरीदने का बड़ा मौका, 5 मार्च से ई-ऑक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 1, 2021/11:56 am IST

नई दिल्ली। नया और सस्ता घर खरीदने का एक सुनहरा मौका सामने आने वाला है, देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI प्रापर्टी की नीलामी कर रहा है, ये मेगा ऑक्शन (e-auction) 5 मार्च से शुरू होगा, इस बार की नीलामी में करीब 1000 से ज्यादा प्रापर्टी के लिए बोली जाएगी। इसमें रेसिडेंशियल, इंडस्ट्रियल, कॉमर्शियल और एग्रीकल्चर प्रापर्टी शामिल हैं, तो आप इस समय कम पैसों में अपना घर खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं, ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: जेल में ‘विशेष सुविधाओं’ के बदले कैदी से मांगी गई घूस, रंगे हाथों पकड़ा गया सफाई कर्मी

आपको बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिक ने उनका लोन नहीं चुकाया है या किसी कारणवश पैसे नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं, SBI समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है, इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूलता है।

ये भी पढ़ें: 13 लाख 35 हजार के नकली नोट जब्त, STF ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

नीलामी होने वाली प्रापर्टी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.bankeauctions.com/Sbi पर विजिट कर सकते हैं, यहां आपको प्रापर्टी की पूरी डिटेल मिल जाएगी। इसके अलावा इस लिंक https://ibapi.in/ के जरिए भी आपको प्रापर्टी के बारे में जानकारी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने की नगर निगम चुनाव प्रभारियों की घोषणा, नगरीय निकाय जिला च…

ये प्रापर्टी देश के अलग-अलग शहरों में हैं तो आप इसके लिए अपनी लोकेशन के हिसाब से बोली लगा सकते हैं, इस वेबसाइट पर आपको प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइस भी डाला गया है, नीलामी की प्रक्रिया 5 मार्च से शुरु हो जाएगी। एसबीआई की तरफ से हेल्पलाइन नंबर- (033-40602403/40067351/40628253/40645316/40645207/40609118 भी जारी किया गया है, इस पर जानकारी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार से हु…

बैंक के मुताबिक, वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है, अगर ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं।