UPI and Debit Card services of SBI will remain closed

SBI Issued Alert For Customers : SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया बड़ा अलर्ट, UPI और Debit Card से जुड़ी ये सेवाएं रहेंगी बंद, जानें क्या है वजह

SBI Issued Alert For Customers : देश के सबसे बड़े बैंक SBI यानी भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 8, 2023 / 11:38 PM IST, Published Date : November 8, 2023/11:38 pm IST

नई दिल्ली : SBI Issued Alert For Customers : देश के सबसे बड़े बैंक SBI यानी भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। इसमें बताया गया कि रखरखाव संबंधी कारणों के चलते डेबिट कार्ड और यूपीआई से जुड़ी कुछ सेवाएं 8 नवंबर, 2023 को रात 10:30 बजे से लेकर रात 11:15 तक बंद रहेंगी।

यह भी पढ़ें : Bus Fire in Gurugram : यात्रियों से भरी चलती बस में लगी आग, दो लोगों की हुई मौत, 10 से ज्यादा लोग हुए घायल 

ये सेवाएं रहेंगी बंद

SBI Issued Alert For Customers :  बैंक की ओर से दी जानकारी के मुताबिक, इस दौरान ग्राहक डेबिट कार्ड (फिजिकल/वर्चुअल) से जुड़ी इंक्वायरी, डेबिट कार्ड ब्लॉक, डेबिट कार्ड का पिन जनरेट करना, डेबिट कार्ड में लिमिट और फ्लैग अपटेड जैसे सेवाएं नहीं ले पाएंगे। इसके यूपीआई पर नए ग्राहक की ऑनबोर्डिंग भी इस दौरान नहीं की जा सकेगी।

बैंक द्वारा सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक पोस्ट भी की गई है, जिसमें बताया गया है कि रखरखाव संबंधी कारणों के चलते 8 नवंबर, 2023 को रात 10:30 बजे से लेकर रात 11:15 बजे तक डेबिट कार्ड (फिजिकल/वर्चुअल) से जुड़ी इंक्वायरी, डेबिट कार्ड ब्लॉक, डेबिट कार्ड का पिन जनरेट करना, डेबिट कार्ड में लिमिट, फ्लैग अपटेड और यूपीआई पर ऑनबोर्डिंग जैसी सेवाएं ग्राहकों को नहीं मिल पाएंगी।

यह भी पढ़ें : Guru Rudra Kumar Convoy Attack: छग के मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार के काफिले पर पथराव, निकले थे प्रचार पर, देखें Video..

बता दें, सभी सरकारी और निजी बैंकों की ओर से अपने सिस्टम को सही बनाए रखने के लिए रखरखाव किया जाता है, जिससे कि बिना किसी परेशानी के बैंक अपने ग्राहकों को सेवाएं दे पाएं और उनके सभी प्लेटफॉर्म पर लेनदेन आसानी से हो।

ऐसे कर पाएंगे लेनदेन

SBI Issued Alert For Customers :  ऊपर लिखी सेवाओं के अलावा बैंक की सभी सेवाएं जारी रहेंगी। आप यूपीआई और डेबिट कार्ड से लेनदेन कर पाएंगे और इंटरनेट बैंकिंग का भी उपयोग कर पाएंगे। इसके अलावा एटीएम से भी कैश निकालने में किसी प्रकार की कोई समस्या का सामाना नहीं करना पड़ेगा।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp