सेबी के स्कोर्स मंच ने नवंबर में 3,010 शिकायतों का निपटान किया

सेबी के स्कोर्स मंच ने नवंबर में 3,010 शिकायतों का निपटान किया

सेबी के स्कोर्स मंच ने नवंबर में 3,010 शिकायतों का निपटान किया
Modified Date: December 9, 2022 / 08:29 pm IST
Published Date: December 9, 2022 8:29 pm IST

नयी दिल्ली, नौ दिसंबर (भाषा) भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की शिकायत निपटान प्रणाली स्कोर्स ने नवंबर में कंपनियों और अन्य बाजार मध्यवर्तियों के खिलाफ 3,010 शिकायतों का निपटारा किया। सेबी की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है।

सेबी ने स्कोर्स प्रणाली को जून, 2011 में शुरू किया था।

आंकड़ों के अनुसार, नवंबर माह की शुरुआत में 2,972 शिकायतें लंबित थीं। इस दौरान 2,886 नई शिकायतें मिलीं।

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ये शिकायतें रिफंड, आवंटन, विमोचन और ब्याज से संबंधित थीं। नियामक ने कहा कि नवंबर, 2022 तक 11 ऐसी शिकायतें थीं, जो तीन माह से अधिक से लंबित थीं। ये शिकायतें शोध विश्लेषक, निवेश सलाहकार, गैर-डीमैट, रीमैट और शेयर बाजारों से संबंधित हैं।

स्कोर्स मंच पर मिली शिकायतों के निपटान का औसत समय 30 दिन है।

भाषा अजय अजय रमण

रमण


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