श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस की नजर विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में कारोबार विस्तार पर |

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस की नजर विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में कारोबार विस्तार पर

श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस की नजर विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में कारोबार विस्तार पर

:   Modified Date:  May 30, 2024 / 10:19 AM IST, Published Date : May 30, 2024/10:19 am IST

चेन्नई, 30 मई (भाषा) श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने देश के 15 राज्यों के मझोले व छोटे शहरों में विस्तार करके अपनी उपस्थिति मजबूत करने की योजना बनाई है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी कैस्परस जे. एच. क्रोमहौट ने बताया कि बीमा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी उन ग्राहक वर्गों पर जोर देगी जहां जीवन बीमा की जरूरत सबसे अधिक है, फिर भी उन्हें वित्तीय रूप से सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

क्रोमहैट ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ हमने महसूस किया कि हम 15 से अधिक राज्यों में मौजूद हैं और हमें उन राज्यों में और आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करने की ज़रूरत है जहां (बीमा की) जरूरत अधिक है। इसलिए हमने 15 राज्यों की पहचान की है। हम वहां अपने सभी व्यापार मॉडल पेश करेंगे। हम यहां-वहां जाने के बजाय उन राज्यों में बड़ा कारोबार कर सकते हैं।’’

विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न अनुकूलित समाधान प्रदान करती है, जिसका न्यूनतम प्रीमियम आकार 20,000 रुपये है, जबकि उद्योग का औसत 80,000 रुपये है।

उन राज्यों के नाम पूछने पर जहां कंपनी प्रवेश की योजना बना रही है, उन्होंने कहा कि कंपनी की आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु में मजबूत उपस्थिति है।

उन्होंने कहा, ‘‘ यदि आप उत्तर प्रदेश पर गौर करें तो यह बहुत बड़ा राज्य है। यहां पहुंच बहुत कम है। ओडिशा और बिहार में भी ऐसा ही है।’’

कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, खुदरा एनबी प्रीमियम में सबसे अधिक 47 प्रतिशत योगदान दक्षिणी क्षेत्र का है। इसके बाद पूर्वी तथा पूर्वोत्तर क्षेत्र 16 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर हैं। देश के मध्य और पश्चिमी हिस्सों का योगदान 14-14 प्रतिशत है, जबकि उत्तरी हिस्से का 10 प्रतिशत योगदान है।

कंपनी के अनुसार, श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस ने आंतरिक बिक्री क्षमता विकसित करने के साथ-साथ बैंकों और अन्य संस्थानों के साथ साझेदारी करके बिक्री विविधीकरण की दिशा में कदम उठाया है।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers