सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, आर्थिक संकट से उद्योगों को उबारने दिए सुझाव | Sonia Gandhi wrote a letter to PM Modi, suggested to rescue industries from economic crisis

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, आर्थिक संकट से उद्योगों को उबारने दिए सुझाव

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, आर्थिक संकट से उद्योगों को उबारने दिए सुझाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 25, 2020/1:26 pm IST

नईदिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है, उन्होने देश के आर्थिक संकट को लेकर अपनी बातें कही है। सोनिया गांधी ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग की चिंताओं को फिर से उठाया है और निवारण के लिए कुछ सुझाव भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें:पिछले 24 घंटे के भीतर भारत में 1490 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि, देखिए किस…

पत्र में सोनिया गांधी ने लिखा कि लॉकडाउन की एक दिन की कीमत सेक्टर्स पर 30 हजार करोड़ की चोट कर रहा है। ज्यादातर एमएसएमई को जो भी ऑर्डर मिले थे अब वो समाप्त हो चुके हैं। जिसका असर अब उनके कामकाज पर नजर आएगा। एमएसएमई से 11 करोड़ लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है, लिहाजा आर्थिक संकट ने इस सेक्टर को बुरी तरह से प्रभावित किया है। 

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में बीते 24 घंटे में सामने आए 40 मामले, पॉजिटिव केस की…

Congress President Sonia Gandhi writes to Prime Minister Narendra Modi on the grave economic crisis facing the nation. She reiterated the concerns of MSMEs (Micro, Small and Medium Enterprises) & suggested five concrete ideas for redressal: Congress. #COVID19 pic.twitter.com/XPVTHvjDOS

— ANI (@ANI) April 25, 2020

ये भी पढ़ें: बंद कमरे से मिले एक परिवार के 5 लोगों के शव, एक बुजुर्ग दो बच्चे भी…

सोनिया गांधी ने सुझाव दिया कि प्रधानमंत्री को MSME सेक्टर के लिए एक लाख करोड़ के वेज प्रोटेक्‍शन पैकेज का ऐलान करना चाहिए। यही नहीं इस सेक्टर के लिए एक लाख करोड़ का ही क्रेडिट गारंटी फंड का प्रावधान किया जाना चाहिए। साथ ही एक 24X7 हेल्पलाइन भी स्‍थापित की जानी चाहिए जिससे इस क्षेत्र को संकट से उबरने में मार्गदर्शन मिल सके।