Supreme Court ordered to return the money to Sahara investors

सहारा निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी! सुप्रीम कोर्ट ने दिया पैसा लौटाने का आदेश, जल्द ही खाते में आएगी रकम

Supreme Court ordered to return the money to Sahara investors सेबी-सहारा खाते से राशि आवंटन की केंद्र की याचिका न्यायालय ने विचारार्थ स्वीकार की

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 02:09 PM IST, Published Date : March 29, 2023/2:09 pm IST

Supreme Court ordered to return the money to Sahara investors: नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को केंद्र सरकार की वह याचिका विचारार्थ स्वीकार कर ली जिसमें जमाकर्ताओं को भुगतान के लिए सहारा समूह द्वारा बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास जमा 24,000 करोड़ रुपये में से 5,000 करोड़ रुपये का आवंटन करने का अनुरोध किया है।

Supreme Court ordered to return the money to Sahara investors: दरअसल केंद्र ने एक जनहित याचिका में यह आवेदन दिया था। जनहित याचिका पिनाकी पाणि मोहंती नाम के व्यक्ति ने दायर की थी और इसमें विभिन्न चिट फंड कंपनियों तथा सहारा क्रेडिट कंपनियों में निवेश करने वाले जमाकर्ताओं को इस राशि से भुगतान करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था।

Supreme Court ordered to return the money to Sahara investors: न्यायमूर्ति एमआर शाह और न्यायमूर्ति सीटी रविकुमार की पीठ ने कहा कि सहारा समूह की सहकारी समितियों द्वारा ठगे गए जमाकर्ताओं के बीच इस राशि का वितरण किया जाना चाहिए। इसमें कहा गया कि इस पूरी प्रक्रिया की निगरानी शीर्ष अदालत के न्यायाधीश न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी करेंगे। केंद्र ने यह राशि सेबी-सहारा सहारा-सेबी एस्क्रो खाते से देने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें- एसडीएम ने जारी किया फरमान, आरती, भजन और सुन्दरकाण्ड बजाने पर होगी जेल

ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से मंहगा हो जाएगा UPI ट्रांजेक्शन? NCPI ने सर्कुलर जारी कर दी बड़ी जानकारी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें