बोइंग एवं एयरबस के साथ विमानों की खरीद एवं पट्टे के लिए बात जारीः जेट एयरवेज |

बोइंग एवं एयरबस के साथ विमानों की खरीद एवं पट्टे के लिए बात जारीः जेट एयरवेज

बोइंग एवं एयरबस के साथ विमानों की खरीद एवं पट्टे के लिए बात जारीः जेट एयरवेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : December 3, 2021/5:08 pm IST

मुंबई, तीन दिसंबर (भाषा) अगले साल फिर से परिचालन शुरू करने की तैयारियों में जुटी जेट एयरवेज ने शुक्रवार को कहा कि विमानों की खरीद के साथ उन्हें पट्टे पर लेने के लिए उसकी एयरबस और बोइंग कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है।

जेट एयरवेज ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि विमान निर्माता कंपनियों के साथ जारी उसकी बातचीत उसके दोबारा कारोबार शुरू करने की योजना का हिस्सा है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने उसकी पुनरुद्धार योजना पर मुहर लगाई हुई है।

कर्ज में फंसी इस एयरलाइन का परिचालन अप्रैल 2019 में बंद हो गया था लेकिन दिवाला प्रक्रिया के तहत मुरारीलाल जालान और कालरॉक कैपिटल के समूह ने उसका अधिग्रहण कर लिया है। अब उसके फिर से परिचालन का रास्ता साफ हो गया है।

जेट एयरवेज ने कहा कि एनसीएलटी से मंजूर की गई पुनरुद्धार योजना लागू की जा रही है और उसी के एक हिस्से के तौर पर समूह विमान कंपनियों से बात कर रहा है। एयरलाइन ने कहा, ‘यह बातचीत आगे बढ़ चुकी है। बोइंग के अलावा एयरबस से भी विमानों की खरीद एवं पट्टे को लेकर बात जारी है।’

उसने संभावित सौदे की कोई कीमत बताने में असमर्थता जताते हुए कहा, ‘कोई तय कीमत नहीं बताई जा सकती है क्योंकि अभी बातचीत चल ही रही है।’ इसके साथ ही उसने यह साफ किया कि 100 विमानों की खरीद के बारे में आई मीडिया रिपोर्ट अटकलों पर आधारित है।

भाषा प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)