टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक लुक, डिजाइनर ने पेश की तस्वीरें तो लोगों के उड़े होश | Tata Nano's electric look The designer presented the pictures and made people fly away

टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक लुक, डिजाइनर ने पेश की तस्वीरें तो लोगों के उड़े होश

टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक लुक, डिजाइनर ने पेश की तस्वीरें तो लोगों के उड़े होश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : May 16, 2020/6:51 am IST

नई दिल्ली । टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो तो कंपनी ने बंद कर दिया है, लेकिन इस छोटी कार का क्रेज आज भी खत्म नहीं हुआ है। टाटा ने नैनो का सिर्फ पेट्रोल वर्जन बाजार में उपलब्ध कराया था, लेकिन अब एक ऑटोमोबाइल डिजाइनर ने इस कार का इलेक्ट्रि​क अवतार बनाया है। टाटा नैनो के इस इलेक्ट्रिक कार का डिजिटल इलस्ट्रेशन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन से स्नातक विशाल वर्मा ने तैयार किया है। इसके डीटेल्स उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किये हैं।

ये भी पढ़ें- सड़कों पर शनि की वक्र दृष्टि, सागर में 4 मजदूरों की दुर्घटना में मौ…

विशाल वर्मा के इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, इस डिजाइन में कार के साइड वेंट्स को हटाकर एक ग्रिल लगाया गया है, जो कार की बैटरी को ठंडा रखने के काम आयेगा। इसके अलावा हैलोजन हेडलैंप की जगह पर एलइडी यूनिट्स का इस्तेमाल किया गया है, जैसा आजकल की कारों में देखने को मिलता है। कार को थोड़ा फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देते हुए इसमें एलइडी टेललैंप और फॉगलैंप के साथ ही पैनोरैमिक मोनो ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ें- तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार दंपत्ति को कुचला, गृहग्राम जा रहे थे प…

लखटकिया कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टच स्क्रीन नैविगेशन, 5जी कनेक्टिविटी, वॉयस कंट्रोल सिस्टम, मूड लाइटिंग और सबसे खास 360 डिग्री रोटेटिंग सीट दिया गया है. इसके अलावा इसमें डेक चार्जिंग भी दिया गया है। आपको बता दें कि यह टाटा नैनो इलेक्ट्रिक का एक इलेक्ट्रिक वाहन का डिजाइन है। इसमें इस्तेमाल की गई बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. । ऐसा माना जा रहा है कि इसमें बैट्री सेट को कार के पिछले हिस्से में जगह दी जाएगी।

ये भी पढ़ें-
18 मई से लॉकडाउन 4.0, प्रायवेट अस्पतालों को भी दी जाएगी भी कोरोना स…

फिलहाल, टाटा मोटर्स की तरफ से टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है और इसे महज एक प्रोजेक्ट के तहत डिजाइन किया गया है। बता दें कि टाटा कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार टाटा अल्ट्रोज को इलेक्ट्रि​क अवतार में पेश करेगी। इस कार को नये प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाए। फिलहाल, यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन वेरिएंट्स में बाजार में उपलब्ध है।

 
Flowers