रसोई गैस सिलेंडर के भी बढ़ेंगे दाम! रूस-यूक्रेन युद्ध ने भी बढ़ाई मुसीबत, इस दिन से बढ़ेंगी कीमतें |

रसोई गैस सिलेंडर के भी बढ़ेंगे दाम! रूस-यूक्रेन युद्ध ने भी बढ़ाई मुसीबत, इस दिन से बढ़ेंगी कीमतें

LPG Gas Cylinder Price May Hike: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बाद कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए तेल कंपनियां कमर्शियल गैस सिलेंडर के बाद अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा सकते हैं. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद घरेलू गैस सिलेंडर के साथ पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ सकते हैं। The price of LPG cylinder will also increase! Russia-Ukraine war also increased trouble, prices will increase from this day

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 3, 2022/4:37 pm IST

नई दिल्ली।gas lpg: पेट्रोल-डीजल के साथ ही अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें (LPG Gas Cylinder Price) भी झटका देने वाली हैं, लगातार हो रहे घाटे को देखते हुए तेल कंपनियां पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के बाद एलपीजी की कीमतें बढ़ा सकती हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि की है, कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 105 रुपये का इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें: Vidyasagar Maharaj : पैदल यात्रा पर निकले आचार्य | पैरों में छाला देख डोली में बिठाया गया

दरअसल, रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बाद कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए तेल कंपनियां कमर्शियल गैस सिलेंडर के बाद अब घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा सकते हैं, अभी पांच किलो के रसोई गैस सिलेंडर छोटू के दाम भी 27 रुपये बढ़ गए। ऐसे में माना जा रहा है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद घरेलू गैस सिलेंडर के साथ पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:इस तरह 5000 रुपये कम कर सकते हैं होम लोन की EMI, ब्याज में भी होगी बचत…जानें ट्रिक

एक मार्च से हुई बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1907 से बढ़कर 2012 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। पांच किलोग्राम वाले छोटे गैस सिलेंडर के दाम 27 रुपये बढ़कर 569.5 रुपये हो गए हैं। कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में फिलहाल कोई बदलाव नहीं है। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत छह अक्टूबर 2021 के बाद स्थिर हैं, ऐसे में चुनाव के बाद दाम बढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें :निया शर्मा ने ब्लैक ऑउटफिट में ढाया कहर, यॉट पर बैठकर दिए किलर पोज, बोल्डनेस देख फैंस हुए मदहोश

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी पिछले 119 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है। केंद्र सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पेट्रोल पर पांच और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क में कटौती की थी। इसके बाद कई राज्य सरकारों ने भी अपना टैक्स कम किया था। उस वक्त अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम औसतन 82 डॉलर प्रति बैरल थे। रूस और यूक्रेन की लड़ाई में कच्चे तेल 104 डॉलर के पार पहुंच गया है।

 
Flowers