इस बड़ी कंपनी ने माफ की होम लोन की 6 EMI, लाखों ग्राहकों को मिलेगा फायदा | This big company waived 6 EMI for home loan Millions of customers will get benefit

इस बड़ी कंपनी ने माफ की होम लोन की 6 EMI, लाखों ग्राहकों को मिलेगा फायदा

इस बड़ी कंपनी ने माफ की होम लोन की 6 EMI, लाखों ग्राहकों को मिलेगा फायदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : March 25, 2021/1:45 pm IST

नई दिल्ली। LIC हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। यदि आपने LIC हाउसिंग फाइनेंस कंपनी से लोन ले रखा है तो आपको 6 महीने की EMI नहीं देनी होगी, यानी कंपनी ने अपने ग्राहकों की 6 महीने की EMI को माफ कर दिया है। कंपनी ने गुरुवार को ‘गृह वरिष्ठ’ योजना के तहत लोन लेने वाले ग्राहकों को यह सुविधा दी है।

पढ़ें- सीएम शिवराज झूठ ना बोलें तो उन्हें खाना नहीं पचता : पीसीसी चीफ, पूर…

 कंपनी ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए ‘गृह वरिष्ठ’ योजना के तहत ऋण लेने वाले ग्राहकों को यह सुविधा दी है। बता दें यह योडना वेतनभोगी ऋणधारकों के साथ-साथ पेंशनभोगियों के लिए डिफॉल्ट बेनीफिट पेंशन स्कीम (DBPS) के अंतर्गत उपलब्ध कराई जाती है।

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने कहा BJP के पिछले वादों को नहीं भूली असम की जनता, बनेगी

LIC हाउसिंग फाइनेंस कंपनी अपने ग्राहकों को 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं EMI पर छूट प्रदान करेगी । जब ये ईएमआई देय होंगी तब ग्राहकों को इस छूट का लाभ मिलेगा।

पढ़ें- करोड़पति रोजगार सहायक, लोकायुक्त की कार्रवाई में करोड़ों की संपति क…

LIC हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने ‘गृह वरिष्ठ’ योजना जारी की है। इसके तहत ऋण की अवधि ग्राहक के 80 साल उम्र होने तक या अधिकतम 30 साल रखी गई है जो भी इसमें पहले होगा।

ये भी पढ़ें- निजी स्कूल छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से नहीं कर सकते मना, सभी को मानना होगा

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई विश्वनाथ गौड़ ने कहा, ‘गृह वरिष्ठ अपनी विशेषताओं के कारण, जुलाई 2020 में लॉन्च होने के बाद से इसे हाथों हाथ लिया गया है। एलआईसी कंपनी ने 3000 करोड़ रुपये के करीब 15,000 लोन का वितरण किया है। इस समय कंपनी की ओर से ग्राहकों को 6-ईएमआई की छूट दी जा रही है’।

ये भी पढ़ें-
भूपेश बघेल ने कहा BJP के पिछले वादों को नहीं भूली असम की जनता, बनेगी

एलआईसी कंपनी ने कहा कि वह वर्तमान में सिबिल स्कोर 700 और उससे अधिक के ग्राहकों को 15 करोड़ तक के होम लोन पर ब्याज की दर 6.90 फीसदी से शुरू होगी।