निजी स्कूल छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से नहीं कर सकते मना, सभी को मानना होगा सरकार का आदेश — मंत्री रविंद्र चौबे | Private schools cannot refuse to give general promotion to students, everyone will have to accept the government's order

निजी स्कूल छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से नहीं कर सकते मना, सभी को मानना होगा सरकार का आदेश — मंत्री रविंद्र चौबे

निजी स्कूल छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से नहीं कर सकते मना, सभी को मानना होगा सरकार का आदेश — मंत्री रविंद्र चौबे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : March 25, 2021/8:08 am IST

रायपुर। कोरोना काल में निजी स्कूलों और पालकों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में जहां बीते दिन एक खबर आयी थी कि निजी स्कूलों ने छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से मना कर दिया है, जबकि सरकार ने जनरल प्रमोशन देने का निर्णय लिया है। इस मामले में अब मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा है कि स्कूलों को सरकार का निर्णय मानना ही होगा, स्कूल चाहे सरकारी हो या निजी। अगर किसी को समस्या हो तो अपनी बात रखें।

ये भी पढ़ें: 2 लाख स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे निजी स्कूल, फीस जमा नही…

प्रदेश के निजी स्कूलों के फैसले ने स्टूडेंट्स की चिंता बढ़ा दी है। निजी स्कूल 2 लाख छात्रों को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे और न ही आगे की कक्षाओं में इन्हें बैठने की अनुमति होगी। स्कूल फीस जमा नहीं करने वाले छात्रों के खिलाफ स्कूलों ने सख्त रूख अख्तियार किया है। फीस जमा करने पर ही छात्रों को टीसी दी जाएगी। बिना टीसी के कोई अन्य स्कूल एडमिशन नहीं लेंगे। निजी स्कूलों ने ऐसे छात्रों की सूची तैयार कर ली है। निजी स्कूलों के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा, प्रदेश में संक्रमण…

आपको बता दें कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि सभी स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी और सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी।

पढ़ें- देश में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 47,262 नए मामल…