This car will run for 425 km on just one charging, BMW launched SUV 'IX'

भारत में लॉन्च हुई BMW की पहली इलेक्ट्रिक SUV iX, सिर्फ एक चार्जिंग पर चलेगी 425 km,जानिए क्या है इसकी कीमत

भारत में लॉन्च हुई BMW की पहली इलेक्ट्रिक SUV iX : This car will run for 425 km on just one charging, BMW launched

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 13, 2021/5:17 pm IST

नयी दिल्ली: BMW launched SUV ‘IX’ जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सोमवार को भारत में पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक एसयूवी ‘आईएक्स’ उतारी। इसकी शुरुआती कीमत 1.16 करोड़ रूपये रखी गई है और यह उन तीन इलेक्ट्रिक वाहनों में से पहली है जिन्हें कंपनी की अगले छह महीने के भीतर देश में उतारने की योजना है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने एक एक बयान में कहा कि इसे पूर्ण रूप से तैयार इकाई (सीबीयू) के रूप में आयात किया जाएगा और इसे देश के प्रमुख बड़े शहरों में बीएमडब्ल्यू डीलरशिप या कंपनी की वेबसाइट के जरिये बुक किया जा सकता है। इस वाहन की आपूर्ति अप्रैल, 2022 से शुरू होगी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Read more :  नए साल से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, सरकार ने नए वेतनमान देने का किया ऐलान 

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में फीचर्स की भरमार
BMW launched SUV ‘IX’  को भारत में फायटोनिक ब्लू, मिनरल वाइट, ब्लैक सैफायर और सोफिस्टो ग्रे जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। बीएमडब्ल्यू की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स का कॉम्बो है। इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें बीएमडब्ल्यू की सिग्नेचर किडनी ग्रिल, छोटे हेडलाइट्स, 3डी बोनट, सिंगल रियर लाइट समेत अन्य एक्सटीरियर खूबियां दिखती हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें बीएमडब्ल्यू कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले, हेक्सागोनल स्टीयरिंग व्हील, बीएमडब्ल्यू स्काई लॉन्च पैनोरमा ग्लास रूफ मल्टी-फंक्शनल सीट्स, मसाज फंक्शन, एंबियंट लाइटिंग समेत अन्य खूबियां इस कार को और भी शानदार बनाती है।

Read more : कोरोना के Omicron Variant से पहली मौत, इस देश के प्रधानमंत्री ने दी जानकारी

शानदार स्पीड और फास्ट चार्जिंग
बीएमडब्ल्यू की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में BMW eDrive टेक्नॉलजी सपोर्ट वाले 2 इलेक्ट्रिक मोटर लगे हैं। इसका xDrive 40 326bhp की पावर और 630Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। कंपनी का दावा है कि इसे महज 6.1 सेकेंड में 0-100kmph तक की स्पीड से चला सकते हैं। वहीं चार्जिग की बात करें तो इसे 150kW DC चार्जर की मदद से महज 31 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं, वहीं 50kW DC चार्जर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को फुल चार्ज होने में करी डेढ़ घंटे का समय लगता है।