टाइटन का उपभोक्ता कारोबार जून तिमाही में 20 प्रतिशत की दर से बढ़ा

टाइटन का उपभोक्ता कारोबार जून तिमाही में 20 प्रतिशत की दर से बढ़ा

टाइटन का उपभोक्ता कारोबार जून तिमाही में 20 प्रतिशत की दर से बढ़ा
Modified Date: July 8, 2025 / 04:29 pm IST
Published Date: July 8, 2025 4:29 pm IST

नयी दिल्ली, आठ जुलाई (भाषा) टाटा समूह की कंपनी टाइटन ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अपने उपभोक्ता कारोबार में 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

टाइटन कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने कहा कि अप्रैल-जून तिमाही में सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव से उपभोक्ता धारणा प्रभावित होने के बावजूद उसके घरेलू आभूषण परिचालन में 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

 ⁠

टाइटन ने कहा, ‘‘अक्षय तृतीया के अवसर पर अच्छी मांग देखी गई लेकिन मई से जून मध्य तक सोने की कीमतें बढ़ने से ग्राहकों की खरीदारी में कुछ नरमी देखी गई।’’

बीती तिमाही में कंपनी ने भारत में इस खंड के तहत 19 नए स्टोर खोले जिनमें से तीन तनिष्क, सात स्टोर मिया ब्रांड और नौ कैरेटलेन ब्रांड के थे।

वहीं घरेलू बाजार में घड़ियों के क्षेत्र में सालाना आधार पर 23 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

कंपनी ने कहा कि सोनाटा ब्रांड ने नए उत्पादों के साथ वृद्धि का नेतृत्व किया, उसके बाद टाइटन और फास्टट्रैक तथा अंतरराष्ट्रीय ब्रांड का समर्थन रहा। इस तिमाही में कंपनी ने घड़ियों के कुल नौ स्टोर खोले।

टाइटन का चश्मा कारोबार खुदरा और ई-कॉमर्स चैनल पर 12 प्रतिशत की दर से बढ़ा।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय


लेखक के बारे में