टॉरेंट ने पटियाला में पाइप वाली रसोई गैस की आपूर्ति शुरू की |

टॉरेंट ने पटियाला में पाइप वाली रसोई गैस की आपूर्ति शुरू की

टॉरेंट ने पटियाला में पाइप वाली रसोई गैस की आपूर्ति शुरू की

:   Modified Date:  September 18, 2023 / 07:33 PM IST, Published Date : September 18, 2023/7:33 pm IST

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (भाषा) टॉरेंट गैस लिमिटेड ने पंजाब के पटियाला में घरों में पाइप से रसोई गैस की आपूर्ति शुरू कर दी है। कंपनी अपने लाइसेंस वाले क्षेत्रों में परिचालन का विस्तार कर रही है।

टॉरेंट गैस को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) द्वारा पटियाला, एसएएस नगर, संगरूर और मलेरकोटला में सीएनजी और पाइप वाली प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की आपूर्ति की अनुमति मिली है।

कंपनी ने बयान में कहा कि पंजाब सरकार के नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री अमन अरोड़ा ने सोमवार को पटियाला में एक समारोह में 101 पाइप गैस कनेक्शन को आपूर्ति शुरू करने की घोषणा की।

पटियाला में पीएनजी 46 रुपये प्रति मानक घन मीटर (कर सहित) की दर से उपलब्ध होगी। ग्राहकों को पीएनजी का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने को ईएमआई की योजना की भी पेशकश की जाएगी। ग्राहक पाइप वाली रसोई गैस के लिए केवल 590 रुपये (जीएसटी सहित) पर पंजीकरण कर सकते हैं। शेष राशि का भुगतान द्विमासिक बिल के साथ 500 रुपये की 13 किस्तों में किया जा सकता है।

बयान में कहा गया है, ‘‘एलपीजी की तुलना में पीएनजी उपभोक्ताओं को कई विशिष्ट लाभ प्रदान करती है। पीएनजी सुरक्षित और विश्वसनीय है, रसोई में इसके लिए अतिरिक्त जगह बनाने की जरूरत नहीं पड़ती।

टॉरेंट गैस के कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार ने कहा, ‘‘कंपनी पंजाब के लोगों को स्वच्छ ऊर्जा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए वह अबतक लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है।’’

मौजूदा समय में टॉरेंट गैस 26 सीएनजी स्टेशन संचालित करती है और इसने पटियाला, एसएएस नगर, संगरूर और मलेरकोटला के लाइसेंस क्षेत्रों में 3,250 से अधिक घरों को पाइप गैस कनेक्शन से जोड़ा है।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers