टॉरेन्ट पावर को 306 मेगावाट की सौर परियोजना मिली |

टॉरेन्ट पावर को 306 मेगावाट की सौर परियोजना मिली

टॉरेन्ट पावर को 306 मेगावाट की सौर परियोजना मिली

:   Modified Date:  March 7, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : March 7, 2024/8:47 pm IST

नयी दिल्ली, सात मार्च (भाषा) टॉरेन्ट समूह की कंपनी टॉरेन्ट पावर को महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लि. से 306 मेगावाट क्षमता की सौर परियोजना लगाने का अनुबंध मिला है। पीएम-कुसुम के तहत मिली परियोजना 1,540 करोड़ रुपये की है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने परियोजना का आवंटन पत्र सौंपा।

बयान के अनुसार, ‘‘परियोजना के लिए टॉरेंट पावर एक सफल बोलीदाता के रूप में उभरी है। कंपनी को पूरे नासिक जिले में 48 वितरित स्थानों पर 306 मेगावाट ग्रिड-से जुड़ी सौर ऊर्जा परियोजना की स्थापना के लिए सात मार्च को महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लि. (एमएसईडीसीएल) से आवंटन पत्र मिला।’’

वितरण नेटवर्क से जुड़े पीएम-कुसुम योजना के घटक सी के तहत फीडर स्तर की सौर बिजली परियोजना के क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना 2.0 (एमएसकेवीवाई) के तहत एमएसईबी सोलर एग्रो पावर लिमिटेड (एमएसएपीएल) ने इस परियोजना की कल्पना की है।

परियोजना की अनुमानित लागत 1,540 करोड़ रुपये है। इसे 18 महीने के भीतर चालू किया जाना है।

परियोजना के लिए शुल्क दर 25 वर्षों की अवधि के लिए 3.10 रुपये प्रति किलोवाट है।

इस परियोजना के आवंटन के साथ, टॉरेंट की निर्माणाधीन नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता बढ़कर 1.7 गीगावाट हो गई है। इस परियोजना के पूरा होने पर कंपनी की कुल नवीकरणीय क्षमता अगले 18 से 24 महीनों में बढ़कर तीन गीगावाट (एक गीगावाट बराबर 1,000 मेगावाट) हो जाएगी।

भाषा

रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)