टीपीसीआई ने भारत-मिस्र खाद्य प्रसंस्करण, पैकेजिंग प्रौद्योगिकी बैठक का आयोजन किया |

टीपीसीआई ने भारत-मिस्र खाद्य प्रसंस्करण, पैकेजिंग प्रौद्योगिकी बैठक का आयोजन किया

टीपीसीआई ने भारत-मिस्र खाद्य प्रसंस्करण, पैकेजिंग प्रौद्योगिकी बैठक का आयोजन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : September 27, 2021/5:05 pm IST

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) भारतीय व्यापार संवर्धन परिषद (टीपीसीआई) ने सोमवार को कहा कि उसने भारत और मिस्र के बीच खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र के दोतरफा वाणिज्य को बढ़ावा देने के लिए पिछले सप्ताह काहिरा में भारत-मिस्र खाद्य प्रसंस्करण और पैकेजिंग प्रौद्योगिकी बैठक का आयोजन किया।

मिस्र में भारत के राजदूत अजीत गुप्ते ने इस खरीदार-विक्रेता बैठक का उद्घाटन किया।

गुप्ते ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि मिस्र खाद्य और पेय पदार्थ, डेयरी एवं खाद्य तेल प्रसंस्करण के लिए एक बढ़ता हुआ बाजार है।

टीपीसीआई के अनुसार राजदूत ने कहा, ‘प्रसंस्कृत खाद्य की बढ़ती बाजार मांग के साथ, खाद्य, पेय पदार्थ, डेयरी, खाद्य तेल, प्रसंस्करण और पैकेजिंग समाधान के लिए प्रौद्योगिकियों की मांग होगी। भारतीय मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) को मिस्र में बाजार से जुड़े शानदार अवसर मिलेंगे।’

बैठक में हिस्सा लेने वाले भारतीय प्रतिनिधिमंडल में खाद्य एवं पेय पदार्थ, डेयरी, खाद्य तेल और पैकेजिंग प्रौद्योगिकी क्षेत्र की 15 प्रमुख कंपनियां शामिल थीं।

टीपीसीआई प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व रीको इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक और टीपीसीआई की खाद्य प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी क्षेत्रीय समिति की कार्यकारी समिति के सदस्य विकास भाटिया ने किया।

उन्होंने कहा, ‘भारतीय खाद्य उद्योग हर साल विश्व खाद्य व्यापार में अपने योगदान को बढ़ाते हुए विशाल वृद्धि के लिए तैयार है। भारत में खाद्य क्षेत्र, मूल्यवर्धन के लिए अपनी अपार क्षमता के कारण उच्च वृद्धि और उच्च लाभ वाले क्षेत्र के रूप में उभरा है।’

भाषा

प्रणव महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)