सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग का निर्माण किया जाना जरूरी: गडकरी | Tunnel must be constructed at low cost without compromising security: Gadkari

सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग का निर्माण किया जाना जरूरी: गडकरी

सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग का निर्माण किया जाना जरूरी: गडकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : May 5, 2021/3:30 pm IST

नयी दिल्ली, पांच मई (भाषा) केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग का निर्माण किया जाना वक्त की जरूरत है।

उन्होंने बुधवार को कहा कि भारत सुरंगों का इसलिए निर्माण कर रहा है क्योंकि उसके कुछ पर्वतीय क्षेत्र विश्व से सबसे दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों में शामिल हैं।

केंद्रीय मंत्री ने ‘सड़क सुरंग क्षेत्र के हालिया चलन, नवाचार और आगे की राह’ विषय पर आयोजित किए गए एक अंतरराष्ट्रीय वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में सुरंगों के निर्माण की पूंजी लागत काफी ज्यादा है।

उन्होंने कहा, ‘भारत के कुछ पर्वतीय क्षेत्र दुनिया के सबसे दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों में शामिल हैं इसलिए भारत को सुरंगों का निर्माण करना पड़ता है। सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग का निर्माण किया जाना वक्त की जरूरत है।’

गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) आधार पर 270 किलोमीटर के सुरंग का निर्माण करने की योजना बना रहा है।

भाषा

प्रणव मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers