कोविड प्रतिबंधों में ढील के साथ ब्रिटेन में नौकरियों की स्थिति में सुधार | Uk jobs situation improves with Covid restrictions eased

कोविड प्रतिबंधों में ढील के साथ ब्रिटेन में नौकरियों की स्थिति में सुधार

कोविड प्रतिबंधों में ढील के साथ ब्रिटेन में नौकरियों की स्थिति में सुधार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 15, 2021/12:49 pm IST

लंदन 15 जुलाई (एपी) कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील और बड़े पैमाने पर जारी टीकाकरण के साथ ब्रिटेन में नौकरियों में स्थिति में अच्छा सुधार हुआ है। बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों में यह दर्शाया गया।

अर्थशास्त्रियों ने हालांकि कोविड के नए मामलों में तेजी का खतरा और वेतन समर्थन योजना की अवधि के पूरे होने को लेकर आगाह भी किया है।

ब्रिटेन के ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स ने कहा कि जून माह के दौरान नौकरी में लगे लोगों की संख्या में 356,000 की वृद्धि हुई। वर्ष 2014 के बाद नौकरियों में यह सबसे बड़ी मासिक वृद्धि है।

स्टैटिस्टिक्स एजेंसी ने कहा कि गर्मियों के दौरान लॉकडाउन में ढील और विशेष कर होटल और पर्यटन क्षेत्र के खुलने से नौकरियों की स्थिति में सुधार देखा गया हैं।

एजेंसी के आर्थिक सांख्यिकी निदेशक डैरेन मॉर्गन ने कहा, ‘‘नौकरियों की स्थिति में सुधार से विशेष कर युवाओं को फायदा होगा जो लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक प्रभावित हुए थे।’’

एजेंसी ने कहा कि मई के दौरान बेरोजगारी दर में कोई बदलाव नहीं हुआ और यह 4.8 प्रतिशत रही। महामारी के चरम पर होने के दौरान यह डर था कि बेरोजगारी दर 10 प्रतिशत तक जा सकती है।

भाषा मनोहर

मनोहर

 
Flowers