Union Minister Nitin Gadkari announcement for bikers

कार बाइक चलाने वालों की बल्ले-बल्ले, केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने किया ये बड़ा ऐलान

कार बाइक चलाने वालों की बल्ले बल्ले, केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने किया ये बड़ा ऐलान! Union Minister Nitin Gadkari announcement for bikers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 13, 2022/10:37 pm IST

नईदिल्ली। Union Minister Nitin Gadkari announcement for bikers कार बाइक चलाने वालों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा ऐलान किया है। मंत्री ने कहा कि अगले एक साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल कारों की लागत के बराबर होगी।

Read More: करवा चौथ के दिन प्रेमिका के साथ ये काम कर रहा था पति, तभी आ धमकी पत्नी, और..

Union Minister Nitin Gadkari announcement for bikers मंत्री नितिन गडकरी ने जापानी कार निर्माता टोयोटा की फ्लेक्स फ्यूल-स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल की पहली पायलट योजना को शुरू कर दिया है। मंत्री के इस फैसले से आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी। मंत्री ने आगे कहा कि आने वाले साल में पट्रोल से चलने वाली गाड़ी और इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल की बराबर हो जाएगी।

Read More: चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

सरकार के इस फैसल से शहरों में होने वाले प्रदूषण में भी कमी आएगी। भारत ही नहीं पूरी दुनिया भर में प्रदूषण एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री गडकरी ने सांसदों से भी हाइड्रोजन टेक्‍न‍िक अपनाने का आग्रह क‍िया। उन्‍होंने सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में सीवेज के पानी को हरित हाइड्रोजन बनाने की पहल करें। उन्होंने यह भी बताया क‍ि हाइड्रोजन जल्द सबसे सस्ता ईंधन विकल्प होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक