यूनियनों ने परिसमापक से कहा, कछार मिल क्षेत्र के तेल भंडार के मूल्यांकन का खुलासा करें | Unions ask liquidator to disclose valuation of cachar mill area oil reserves

यूनियनों ने परिसमापक से कहा, कछार मिल क्षेत्र के तेल भंडार के मूल्यांकन का खुलासा करें

यूनियनों ने परिसमापक से कहा, कछार मिल क्षेत्र के तेल भंडार के मूल्यांकन का खुलासा करें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 4, 2021/9:04 am IST

गुवाहाटी, चार जुलाई (भाषा) हिंदुस्तान पेपर मिल्स की दो बंद इकाइयों की कर्मचारियों यूनियनों ने परिसमापक से कछार पेपर मिल भूमि क्षेत्र में तेल भंडार के मूल्यांकन का खुलासा करने को कहा है। इन इकाइयों की ई-नीलामी के लिए बोलियां मांगी गई हैं।

मान्यता प्राप्त यूनियनों की संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसीआरयू) ने हाल में परिसमापक कुलदीप वर्मा को भेजे पत्र में कहा है कि कछार पेपर मिल टाउनशिप में तीन प्राकृतिक तेल कुएं के भंडारण बिंदु हैं। जमीनी क्षेत्र ओएनजीसी के साथ पट्टा करार के तहत है।

पत्र में कहा है कि तेल भंडारण को ‘तरल सोना’ कहा जाता है और हैरानी बात यह है कि इसके मूल्यांकन का नीलामी अधिसूचना में कहीं भी खुलासा नहीं किया गया है। सिर्फ जमीनी क्षेत्र का ब्योरा दिया गया है। यह पत्र भारी उद्योग एवं लोक उपक्रम मंत्रालय के सचिव को भी संबोधित है।

यूनियनों ने परिसमापक से कछार पेपर मिल भूमि क्षेत्र में उपलब्ध कुल प्राकृतिक गैस/तेल की मात्रा और जमीन के मूल्यांकन का खुलासा करने को कहा है। साथ ही मूल्य तय करने का आधार भी पूछा गया है।

यूनियनों ने वर्मा से ओएनजीसी के साथ लीज करार की अवधि को स्पष्ट करने की मांग की है। साथ ही उनसे पूछा गया है कि यदि इसकी नीलामी मौजूदा तेल भंडार को जोड़े भी होती है, तो जमीन की क्या स्थिति होगीं

भाषा अजय अजय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)