हांगकांग में अमेरिकी कंपनियां कर रही हैं जोखिम का सामना: अमेरिकी उद्योग संघ | Us companies in Hong Kong face risks: US Industry Association

हांगकांग में अमेरिकी कंपनियां कर रही हैं जोखिम का सामना: अमेरिकी उद्योग संघ

हांगकांग में अमेरिकी कंपनियां कर रही हैं जोखिम का सामना: अमेरिकी उद्योग संघ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : July 19, 2021/11:42 am IST

हांगकांग, 19 जुलाई (एपी) अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स की हांगकांग शाखा की अध्यक्ष तारा जोसेफ ने सोमवार को कहा कि हांगकांग में काम कर रही अमेरिकी कंपनियों को अपने कारोबार का फिर से मूल्यांकन करना चाहिए और तय करना चाहिए कि क्या वहां संचालन से जुड़े जोखिम बदले में मिलने वाले फायदे अधिक हैं।

जोसेफ ने कहा कि हांगकांग की कंपनियां अमेरिका और चीन में दुश्मनी के बीच फंसी हुई हैं। उन्होंने यह बात पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश में जोखिमों के बारे में व्यवसायों को चेतावनी देने के लिए शुक्रवार को अमेरिकी सरकार द्वारा एक परामर्श जारी करने के बाद कही।

अमेरिका और चीन के बीच जारी व्यापार युद्ध और हांगकांग में राजनीतिक असंतोष पर काबू पाने के लिए चीन की सख्ती के चलते दोनों देशों के बीच संबंध खराब हो गए हैं।

जोसेफ ने कहा कि व्यापार परिदृश्य निश्चित रूप से पहले की तुलना में अधिक जटिल हो गया है। हांगकांग में अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स शहर में अमेरिकी व्यापारिक हितों का प्रतिनिधित्व करता है।

भाषा पाण्डेय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)