Vodafone Idea soon start 5G service

अब ये कंपनी भी जल्द लॉन्च करेगी 5जी सेवा, कीमतों को लेकर कही ये बात

अब ये कंपनी भी जल्द लॉन्च करेगी 5जी सेवा, कीमतों को लेकर कही ये बात! Vodafone Idea soon start 5G service

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 1, 2022/5:08 pm IST

नयी दिल्ली: Vodafone Idea soon start 5G service देश की तीसरी बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन आइडिया ने शनिवार को कहा कि उसकी 5जी सेवाओं की जल्द पेशकश करने की योजना है लेकिन इसके लिए उसने कोई निश्चित समयसीमा नहीं बताई। आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने यहां इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 5जी सेवाओं की शुरुआत के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम 5जी सेवाएं जल्द शुरू करेंगे।

Read More: अगर आप भी लगवा चुके है कोरोना का टीका, तो आपको भी मिलेंगे 5 हजार रुपए? जाने क्या है सच्चाई

Vodafone Idea soon start 5G service हम इसकी शुरुआत के सफर पर जल्द बढ़ेंगे और ग्रामीण भारत में अपनी मजबूत मौजूदगी, उद्यम ग्राहकों, प्रौद्योगिकी साझेदारों तथा वोडाफोन समूह के वैश्विक अनुभव का लाभ उठाते हुए 5जी सेवाएं शुरू करेंगे।’’ वोडाफोन आइडिया ने रिलायंस जियो और एयरटेल जैसी अन्य दूसरंचार कंपनियों की तरह 5जी सेवा शुरू करने की कोई निश्चित समयसीमा नहीं बताई।

Read More: 5जी के आने से ऑटो सेक्टर में होंगे ऐसे बदलाव, जानकार आप भी कहेंगे वाह 5G वाह!

बिड़ला ने कहा, ‘‘हमारे नेटवर्क से 24 करोड़ लोग जुड़े हैं जिनमें से 50 फीसदी ग्रामीण भारत में हैं। हमारे नेटवर्क को निरंतर बेहतर बनाया गया है जिससे कि 5जी की सुगमता से शुरुआत हो सके। हम 5जी सेवा शुरू करने की यात्रा पर जल्द बढ़ेंगे।’’ उन्होंने कहा कि सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र में जो अहम नीतिगत हस्तक्षेप किए हैं उनकी वजह से निवेशकों का भरोसा बढ़ा है।

Read More: बड़ी राहत : तेल की कीमतों में आई गिरावट, घटकर इतने हो गए दाम, देखें आज का भाव 

बिड़ला ने उम्मीद जताई कि दूरसंचार क्षेत्र को नीतिगत समर्थन मिलता रहेगा। उन्होंने 5जी को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक बड़ी छलांग बताते हुए कहा कि यह वैश्विक मंच पर भारत के कौशल को दिखाता है और डिजिटल इंडिया के आधार के रूप में दूरसंचार उद्योग की भूमिका को नए सिरे से स्थापित करता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक