when will Start 5G in india? issues spectrum allocation letter

5G शुरू करने के लिए जारी हुआ स्पेक्ट्रम असाइनमेंट, केंद्रीय मंत्री बोले- तैयारी करो, जानिए किन शहरों में पहले शुरू होगी सेवाएं

5G शुरू करने के लिए जारी हुआ स्पेक्ट्रम असाइनमेंट! when will Start 5G in india? issues spectrum allocation letter

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 18, 2022/1:19 pm IST

नई दिल्लीः when will Start 5G in india?  भारत के करोड़ों मोबाइल यूजर्स को 5जी शुरू होने का इंतजार है। हालांकि कुछ दिनों पहले एयरटेल और जियो ने अगस्त महीने में अपनी सेवाएं शुरू करने का ऐलान किया था। इसी बीच आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने टेलीकॉम कंपनियों को स्पेक्ट्रम असाइनमेंट का लेटर जारी करते हुए तैयारी करने को कहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ः सितंबर से अस्तित्व में आ जाएंगे पांच नए जिले, दिवाली से पहले होगा धूम धड़ाका

when will Start 5G in india?  स्पेक्ट्रम असाइनमेंट का लेटर जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि स्पेक्ट्रम असाइनमेंट लेटर जारी कर दिया गया है। एयरटेल ने इस महीने के अंत तक 5जी सर्विस को शुरू करने का संकेत पहले ही दे दिया था। टेलीकॉम कंपनियों ने 5जी स्पेक्ट्रम आवंटन के लिए ईएमडी का भुगतान कर दिया है।

Read More: भाजपा में बदलाव को लेकर प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी ने दिया बड़ा बयान, कह दी ये बात…

इन शहरों में पहले शुरू होगी 5जी सेवा

एयरटेल शुरुआत में 13 शहरों में 5जी रोलआउट करेगा। इस लिस्ट में अहमदाबाद, बैंगलोर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे हैं।

Read More: किसानों के माथे पर खिंची चिंता की लकीरें, बारिश ने खराब की फसल, सरकार का नहीं इस ओर ध्यान

कितनी देनी होगी कीमत?

अभी तक किसी भी टेलीकॉम कंपनी ने 5जी प्लान्स की कीमत का ऐलान नहीं किया है। 4जी प्लान्स में नजर आई शुरुआती उठापटक 5जी में देखने को नहीं मिलेगी। जियो और एयरटेल की जो जंग हमें 4जी प्लान्स के साथ देखने को मिली थी, वह 5जी के आते-आते शान्त हो चुकी है। हालांकि, दोनों के प्लान्स में अंतर जरूर होगा। वोडाफोन आइडिया ने साफ बता दिया था कि 5जी प्लान्स के लिए कंज्यूमर्स को 4जी के मुकाबले प्रीमियम अमाउंट खर्च करना होगा। वहीं जियो ने अभी तक प्लान्स की कीमत पर कोई जानकारी नहीं दी है।

Read More: Sexual Tips: कुछ पुरुषों को बेड पर क्यों महसूस होता है Looser जैसा? जानें इसका मुख्य कारण

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers