Where can I exchange old 500 rupee note?

500 रुपए के पुराने नोट के बदले मिल रहे हैं 5 लाख रुपए, नोटबंदी के बाद बचे 500 रुपए के नोट आपको बना देंगे लखपति

500 रुपए के पुराने नोट के बदले मिल रहे हैं 5 लाख रुपए, बनना चाहते हैं अमीर तो इस नंबर पर करें फोन! Where can I exchange old 500 rupee note?

Edited By :   Modified Date:  March 12, 2023 / 08:52 AM IST, Published Date : March 12, 2023/8:52 am IST

नई दिल्लीः Where can I exchange old 500 rupee note?  कोरोना काल में किसी की नौकरी चली गई तो कोई आर्थिक रुप से परेशान हो गया। ऐसे में लोग नौकरी के साथ साथ आय का अन्य साधन खोज रहे है। तमाम दफ्तरों और कंपनियों में जाकर नौकरी की तलाश कर रहे है। ऐसे हालात में हम आपको कुछ ऐसे आइडिया दे रहे हैं, जिससे आप घर बैठे ही कमाई कर सकते है।

Read More: ASI के हत्यारो तक जल्द पहुँच जाएगी पुलिस, भाजपा पर टिप्पणी कर राजनीति करने का लगाया आरोप

Where can I exchange old 500 rupee note?  अगर आपको पास 500 रुपए के पुराने नोट हैं तो उसके बदले आपको 5 लाख रुपए मिल सकते हैं। इतना ही नहीं अगर किसी नोट कि सीरियल नंबर पर बीच में स्टार हो या फैन्सी सीरियल नंबर हो तो इसके बदले भी आपको 5 लाख रुपए मिल सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि 500 रुपए के बदले 5 लाख रुपए कौन देगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन है जो 500 रुपए का नोट 5 लाख रुपए में खरीद रहा है।

Read More: आखिर गंगा में ही क्यों करते है अस्थियां प्रवाहित, जानें इसके पीछे की अनोखी रहस्यमयी कथा

दरअसल इंस्टाग्राम पर realcoinbuyer0107 नाम के अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिस पर ये दावा किया जा रहा है कि ऐसे नोटों के बदले 5 लाख रुपए दिया जाएगा। इस शख्स ने अपने वीडियो के ऊपर एक नंबर दिया है, जिस पर फोन करके आप जान सकते हैं कि कैसे इन नोटों को बेचा जा सकता है।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती, इन विषयों के मंगाए गए हैं आवेदन, यहां जानें सैलरी समेत अन्य जानकारियां 

RBI ने दी है ये नसीहत

पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रोल नहीं होता।

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kavita Devi (@realcoinbuyer0107)

 

बता दें कि ये जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार पर दी गई है। इस वीडियो और वीडियो में किए गए दावों से IBC24 का कोई लेना देना नहीं है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers