Withdraw money from ATM QR code

अब बिना Card के ATM से निकाल सकते हैं पैसे, बस करना होगा ये काम, बिल्कुल आसान है तरीका

अब बिना Card के ATM से निकाल सकते हैं पैसे, बस करना होगा ये काम, बिल्कुल आसान है तरीका! Withdraw money from ATM QR code

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 13, 2022/9:33 am IST

नईदिल्ली। Withdraw money from ATM QR code कई बार में किसी आवश्यक काम के लिए घरों से बाहर निकलते है और वैलेट समेत पैसे और एटीम लेकर जाना भूल जाते है। ये हर किसी के साथ एक न एक बार होती है। एसे में बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है। ऐसे में अगर आपको कैस की जरूरत होती है तो आप एटीम से बिना कार्ड के पैसे भी नहीं निकाल सकते। लेकिन ऐसे सिचवेशन में आपका UPI सर्विस बेहद ही काम आएगा। UPI सर्विस से आप कार्डलेस लेनदेन और खरीदारी कर सकते है।

Read More: Plane Crash Ka Video: एयरशो के दौरान आपस में लड़े दो प्लेन! पायलट समेत 6 लोगों की मौत, सामने आया वीडियो 

Withdraw money from ATM QR code आपको बता दें कि UPI सर्विस पहले से हमारें कामों को और भी आसान बना दिया है। इसके अलावा NPIC भी लागू करता है। जिससे आप आसानी से एटीएम से पैसे निकाल सकते है। आपको बता दें कि इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विदड्रॉल आपको एटीएम से पैसे निकालने का परमिशन देती है।

Read More: अब शादी के बाद 9 बजे तक बाहर घूमेगा दूल्हा, दूल्हन ने किया कॉन्ट्रैक्ट पर साइन 

इन स्टेप्स को करें फॉलो

1. इसके लिए सबसे पहले आपको एटीम में जाना होगा। वहां स्क्रीन पर उपलब्ध ‘विदड्रॉ कैश’ विकल्प को खोजे और चुनें। इसके बाद UPI विकल्प सेलेक्ट करें।

2. इसके बाद एटीएम स्क्रीन पर आपको एक क्यूआर कोड दिखाई देगा। अब अपने स्मार्टफोन में यूपीआई एप्लीकेशन को ओपन करें और एटीएम मशीन की स्क्रीन का क्यूआर कोड को स्कैन करें।

3. इसके बाद अपना यूपीआई पिन दर्ज करें और ‘हिट प्रोसीड’ बटन पर क्लिक करें। इस तरह से आप एक बार में 5,000 रुपये तक नकद निकाल सकते हैं। बैंक यूपीआई के जरिए एटीएम से कार्डलेस नकद निकासी के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers