Women applicants get many benefits in joint home loan

Loan Tips: महिला एप्लीकेंट को इस लोन में मिलते हैं कई बेहतरीन फायदे, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Women applicants get many benefits in joint home loan महिला एप्लीकेंट को इस लोन में मिलते हैं कई बेहतरीन फायदे, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Edited By :   Modified Date:  February 3, 2023 / 09:28 AM IST, Published Date : February 3, 2023/9:28 am IST

Women applicants get many benefits in joint home loan: नई दिल्ली। आजकल हर कोई अपना खुद का घर पाना और बनाना चाहता है। ऐसे में अक्सर लोग घर खरीदने के लिए होम लोन लेने का सोचते हैं। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं तो लोन से जुड़ी ये कुछ बातें आपके लिए जानना बेहद जरूरी है। कई बार लोगों की सैलरी के मुकाबले होम लोन बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में आसानी से लोन प्राप्त करने के लिए लोग अपने जीवनसाथी, पति, पत्नी के साथ मिलकर लोन लेते हैं। इस तरह के लोन को ज्वाइंट होम लोन कहते हैं।

विदेश मंत्री की यात्रा से पहले हुई बड़ी घटना, इस इलाके में चीनी जासूसी गुब्बारा दिखने से मचा हड़कंप

बता दें कि ज्वाइंट होम लेने पर आपको कई तरह के फायदे मिल सकते हैं। आपको ज्वाइंट होम लोन में कम ब्याज दर पर ज्यादा से ज्यादा राशि का अप्रूवल मिल जाता है। इसके साथ ही अगर आपने अपनी पत्नी के साथ मिलकर लोन लिया है तो दोनों ही लोग होम लोन की ब्याज दर टैक्स छूट के लिए क्लेम कर सकते हैं। इसके साथ ही मूल राशि पर 5 लाख रुपये की लिमिट पर दोनों ही लोग लोन पर टैक्स छूट को क्लेम कर सकते हैं।

MP Budget Session: इस दिन आएगा मध्य प्रदेश का बजट, थर्ड सप्लीमेंट्री पेश करने की तैयारी

Women applicants get many benefits in joint home loan: अगर आप किसी महिला के साथ ज्वाइंट होम लोन लेते हैं तो आपको होम लोन की ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट्स की छूट मिल सकती है। ऐसे में आपके लोन पर ईएमआई का बोझ कम हो सकता है. ऐसे में आप महिला को ज्वाइंट होम लोन में एप्लीकेंट बनाकर इस छूट का लाभ ले सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers