सोनी के साथ विलय सौदा पूरा करने की दिशा में काम जारी: जी एंटरटेनमेंट |

सोनी के साथ विलय सौदा पूरा करने की दिशा में काम जारी: जी एंटरटेनमेंट

सोनी के साथ विलय सौदा पूरा करने की दिशा में काम जारी: जी एंटरटेनमेंट

:   Modified Date:  January 19, 2024 / 10:26 PM IST, Published Date : January 19, 2024/10:26 pm IST

नयी दिल्ली, 19 जनवरी (भाषा) ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (जील) ने शुक्रवार को कहा कि वह कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट (पूर्व में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया) के साथ अपने 10 अरब डॉलर के विलय समझौते को सफलतापूर्वक पूरा करने की दिशा में काम कर रही है।

ज़ी एंटरटेनमेंट ने यह बयान ऐसी खबरों के बीच दिया है कि जापानी कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में इस सौदे पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

ज़ी एंटरटेनमेंट ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसे कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट द्वारा आयोजित या प्रस्तावित निदेशक मंडल की किसी भी बैठक की ‘जानकारी नहीं है, और उसका मामला होने के कारण वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकती है।’

उसने कहा, “हम इस बात को दोहराना चाहते हैं कि कंपनी सोनी के साथ विलय के लिए प्रतिबद्ध है और प्रस्तावित विलय को सफलतापूर्वक पूरा करने की दिशा में काम कर रही है।’

ज़ी एंटरटेनमेंट और कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट के बीच 10 अरब डालर के विलय का सौदा लटका हुआ है। दोनों पक्षों ने अभी तक एक समापन समझौते को अंतिम रूप नहीं दिया है जबकि बातचीत के विस्तार के लिए दी गई एक महीने की छूट अवधि भी पूरी होने वाली है।

विस्तारित वार्ता के लिए एक महीने की छूट अवधि 20 जनवरी को समाप्त होगी।

कुछ रिपोर्टों के अनुसार, विवाद इस बात पर है कि विलय के बाद बनने वाली इकाई का परिचालन किस तरह होगा। स्वीकृत नियमों और शर्तों के मुताबिक, ज़ी एंटरटेनमेंट के पुनीत गोयनका को नई इकाई का नेतृत्व करना था।

हालांकि, बाजार नियामक सेबी द्वारा गोयनका को कोष दुरुपयोग मामले में किसी भी कंपनी में प्रबंधकीय पद संभालने से रोक दिए जाने के बाद सोनी ने इस पर आशंकाएं जताई हैं। गोयनका को इस मामले में प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण से राहत मिल गई है लेकिन दोनों पक्ष किसी सहमति पर नहीं पहुंच पाए हैं।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)