Tata Group can launch tata sky and tata technologies IPO

TCS के बाद Tata Sky और Tata Technologies का IPO हो सकता है लॉन्च, कंपनी ने उठाए जरूरी कदम

Tata group is preparing for the launch of the IPO of Tata sky and Technologies, after 18 year it will be second IPO of TATA group

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 9, 2022/7:52 pm IST

Tata Sky & Tata Technologies IPO : टाटा समूह की डीटीएच  कंपनी टाटा स्काई भी आईपीओ लाने की तैयारी में है। टाटा स्काई में  Disney समेत कई निवेशित कंपनियां अपना स्टेक बेचना चाहती हैं। इसके लिए आईपीओ लाने पर विचार किया जा रहा है। ये कंपनियां आईपीओ रूट के जरिए अपनी हिस्सेदारी बेच सकती हैं। कंपनी ने आईपीओ लाने के लिए शेयर बाजार के रेग्युलेटर सेबी के पास अब तक ड्रॉफ्ट पेपर दाखिल नहीं किया है। टाटा समूह की टाटा स्काई सैटेलाइट टेलीविजन बिजनेस में मौजूद है।

Read More:VIDEO VIRAL: मौत से पहले बेटी ने बीमार पिता को इंजेक्‍शन से पिलाई रम!

 

18 साल पहले हुआ था पहला IPO लांच

2004 के बाद टाटा समूह की ओर से किसी भी कंपनी का आईपीओ नहीं आया है। टाटा समूह की किसी कंपनी का आईपीओ आये 18 साल हो चुके हैं।  2004 में करीब 18 साल पहले देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कसंलटेंसी सर्विसेज  का आईपीओ आया था। टीसीएस ने आईपीओ के जरिए 5500 करोड़ रुपये जुटाये थे।

Read More: पति संग एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने पहुंची ‘ये हैं मोहब्बतें’ की फेम, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दोनों की कोजी तस्वीरें

 

टाटा टेक्नोलॉजीज के भी IPO लांच की संभावना 

टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज भी आईपीओ लाने की तैयारी में है। प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और डिजिटल सर्विसेज से जुड़ी कंपनी टाटा टेक्नोलॉजी ने आईपीओ लाने के लिए जरुरी प्रारम्भिक कदम उठाना शुरू कर दिया है। मतलब साफ है कि अगर टाटा मोटर्स की योजना सफल रही तो 2004 में टीसीएस के आईपीओ  के बाद टाटा समूह की ओर से लाया गया ये पहला आईपीओ होगा। टाटा मोटर्स के 2022 के सलाना रिपोर्ट के मुताबिक टाटा टेक्नोलॉजीज में टाटा मोटर्स की 74 फीसदी हिस्सेदारी है।

 

Read More:फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 40 से ज्यादा लोग, छट्ठी कार्यक्रम में खाई थी ये सब्जी