जियो यूजर्स को नुकसान, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के प्लान सस्ते, अनलिमिटेड कॉलिंग भी | Vodafone and Idea plans cheap also unlimited calling

जियो यूजर्स को नुकसान, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के प्लान सस्ते, अनलिमिटेड कॉलिंग भी

जियो यूजर्स को नुकसान, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के प्लान सस्ते, अनलिमिटेड कॉलिंग भी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 03:38 AM IST, Published Date : December 7, 2019/10:36 am IST

रिलायंस जियो ने अपने कई प्लान में बदलाव कर ग्राहकों से 20 से 30 फीसदी ज्यादा पैसा वसूल रहे हैं। इसके मुकाबले में एयरटेल, वोडाफोन और idea के ग्राहकों को अब सस्ते दर बेहतर से बेहतर प्लान मिल रहे है।

Read More News: महंगी हुई कॉल दरें, बढ़ी हुई टैरिफ प्लान्स आज से लागू, अब चुकाने होंगे इतने र…

आपको जानकार हैरानी होगी कि इन तीनों कंपनियों ने अनलिमिटेड नाम से कई सारे प्लान्स पेश किए लेकिन सच्चाई यह थी कि किसी भी प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं मिलती थी। लेकिन वोडाफोन ने अपने ग्राहकों को वास्तव में अनलिमिटेड कॉलिंग देने का एलान किया है। बता दें कि तीन दिसंबर से नए टैरिफ लागू होने के बाद एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ने अपने सभी प्लान के साथ फेयर यूजेज पॉलिसी (एफयूपी) शुरू की।

Read More News:वोडाफोन-आइडिया के प्रीपेड प्लान इस तारीख से हो जाएंगे महंगे, चुकाने…

वहीं, बात करें जियो की तो जियो के ग्राहकों को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए कुछ ही मिनट्स मिलेंगे। उसके बाद जियो के यूजर्स से प्रति मिनट 6 पैसे वसूले जाएंगे। बता दें कि रिलायंस जियो इसी साल अक्टूबर में IUC का एलान किया जिसके दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो के ग्राहकों को प्रति मिनट 6 पैसे देने पड़ रहे हैं। जियो के ग्राहकों को नए टैरिफ प्लान के साथ भी आईयूसी शुल्क देना पड़ रहा है।

Read More News:सरकार के लिए राहत भरी खबर, मंदी के बाद भी जीएसटी कलेक्शन एक लाख करो…

 

 
Flowers