CTET 2023 की एग्जाम डेट जारी, इस तारीख को ऑफलाइन मोड में होंगे एग्जाम, जानिए विवरण |

CTET 2023 की एग्जाम डेट जारी, इस तारीख को ऑफलाइन मोड में होंगे एग्जाम, जानिए विवरण

CTET 2023:

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2023 / 04:19 PM IST, Published Date : June 10, 2023/4:18 pm IST

CTET 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने सीटीईटी 2023 एग्जाम डेट की घोषणा कर दी है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) 20 अगस्त को होगी। इस संबंध में सीबीएसई ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी रिलीज किया है।

इसके मुताबिक, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के 17वें एडिशन के लिए रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि सीटीईटी परीक्षा अब ऑफलाइन मोड यानी पेन-पेपर (OMR) में 20.08.2023 (रविवार) को पूरे देश में आयोजित की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ऑफलाइन मोड में एग्जाम

ctet news today : यह परीक्षा अब ऑनलाइन मोड में नहीं होगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, सीटेट पेन एंड पेपर मोड में होगी।

एग्जाम पैटर्न

CTET परीक्षा में दो पेपर होते हैं। फर्स्ट पेपर, उनके लिए होता है जो कक्षा I से 5 वीं तक के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं। वहीं, पेपर II उनके लिए है, जो कक्षा 6 से 8 वीं के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं। CTET परीक्षा में सभी प्रश्न एमसीक्यू (MCQs) पूछे जाते हैं। इनके चार विकल्प दिए जाते हैं, जिनमें से एक आंसर करेक्ट होगा।

read more: Janjgir Champa News: SDM साहिबा के खिलाफ वकीलों ने खोला मोर्चा, लगाए ऐसे गंभीर आरोप 

read more: मुस्लिम शख्स ने योगी आदित्यनाथ से लगाई गुहार, कहा- ‘मैं सनातन धर्म अपनाना चाहता हूं’, लेकिन…

 
Flowers