NEET exam will be held on July 17

17 जुलाई को होगी नीट परीक्षा, पढ़िए गाइडलाइन और एडमिट कार्ड का अपडेट…

NEET UG 2022: परीक्षा केंद्र में पहुंचने से पहले अभ्यर्थी अच्छी तरह से गाइडलाइन पढ़ लें। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजकर 20 मिनट तक होगी।

Edited By: , July 4, 2022 / 04:12 PM IST

NEET UG 2022: नई दिल्ली। ​मेडिकल के अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले नीट एग्जाम में अब कुछ ही वक्त शेष रह गए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) का आयोजन 17 जुलाई को किया जाना है। इसके लिए एडमिट कार्ड किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

परीक्षा का आयोजन देश भर के 546 शहरों और देश के बाहर 14 शहरों में स्थित एग्जाम सेंटर पर होगा। नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजकर 20 मिनट तक होगी।

Read More: ‘तैरना’ बचपन का सपना था , 70 की उम्र में पार की सबसे लंबी नदी… 

NEET UG 2022: नीट परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा के लिए निर्धारित समय से पहले पहुंचे। परीक्षा केंद्र में पहुंचने से पहले अभ्यर्थी अच्छी तरह से गाइडलाइन पढ़ लें। परीक्षा केंद्र में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, कैलकुलेटर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा।

इसके साथ ही सभी स्टूडेंट्स को COVID-19 संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। स्टूडेंट्स को अपने पास एक फोटो आईडी, एक पासपोर्ट और एक पोस्टकार्ड आकार का फोटो लाना होगा। फोटोग्राफ वही होना चाहिए जो आवेदन पत्र भरते समय उपयोग किया गया हो।

Read More: सबसे महंगे में बिका ‘कप्तान’, बकरे की कीमत जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान… 

 

#HarGharTiranga