Sarkari Naukri: आर्मी स्कूलों में शिक्षकों के 8700 रिक्त पदों पर हो रही भर्ती, कल है आवेदन की आखिरी तारीख

आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) द्वारा देश के आर्मी के विभिन्न स्कूलों (Army Schools) में शिक्षकों के 8700 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए कल यानी 28 जनवरी को आवेदन की आखिरी तारीख है।

: , January 27, 2022 / 01:18 PM IST

Sarkari Naukri Updates: आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) द्वारा देश के आर्मी के विभिन्न स्कूलों (Army Schools) में शिक्षकों के 8700 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए कल यानी 28 जनवरी को आवेदन की आखिरी तारीख है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरी कर लें।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के पालघर में समुद्र तट पर कार ने भोजनालय को टक्कर मारी, महिला की मौत

इस भर्ती के जरिए TGT, PGT और PRT टीचर के रिक्त पद भरे जाएंगे। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 7 जनवरी से शुरू हुई थी और परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 10 फरवरी को जारी किए जाएंगे। ये परीक्षा 19 और 20 फरवरी को होगी और नतीजे 28 फरवरी 2022 को आएंगे।

ये भी पढ़ें: गृह मंत्री ने कहा- MP में 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, 24 घंटे में 54 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

इधर डिफेंस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) में अप्रेंटिस के 150 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए DRDO की आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर विजिट करें। आवेदन की प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू हो गई है और आवेदन की आखिरी तारीख 7 फरवरी है। इस भर्ती के तहत ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 40 पद हैं और टेक्निकल डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए 60 पद हैं। इसके अलावा आईटीआई अप्रेंटिस के लिए 50 पद रिक्त हैं। आवेदन के लिए कैंडीडेट्स की उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए।