CG Budget Session 2024

CG Budget Session 2024: सदन में उठा आंगनबाड़ी की स्थिति का मुद्दा, जानें मंत्री राजवाड़े ने जवाब में क्या कहा

CG Budget Session 2024: सदन में उठा आंगनबाड़ी की स्थिति का मुद्दा, जानें मंत्री राजवाड़े ने जवाब में क्या कहा

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 11:50 AM IST, Published Date : February 13, 2024/11:28 am IST

रायपुर: CG Budget Session 2024 छत्तीसगढ़ विधानसभा की 7वां दिन की कार्यवाही आज मंगलवा को फिर से शुरू हो गई है आज कार्यवाही के दौरान पक्ष विपक्ष के बीच नोकझोंक देखने को मिला। विधानसभा में आज आंगनबाड़ी का मुद्दा उठा। भाजपा विधायक गोमती साय ने आंगनबाड़ी की स्थिति सुधार को लेकर गोमती साय ने सवाल उठाया।

Read More: बॉलीवुड सिंगर आदित्य नारायण का Video Viral, फैंस की डिमांड पर आया गुस्सा, छीनकर फेंक दिया मोबाइल 

CG Budget Session 2024 उन्होंने 2023 में जशपुर के शासकीय अस्पताल के शौचालय में एक महिला के प्रसव होने और वहां उसके घंटो बेहोश रहने की जानकारी देते हुए इस मामले में दोषी डॉक्टर और स्टाफ पर कार्यवाही करने की बात कही। मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कहा कि इस तरह की किसी भी घटना की जानकारी अगर उन्हें मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Read More: Manish Sisodia Got Bail : आप नेता मनीष सिसोदिया को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने दी 3 दिनों की अंतरिम जमानत 

वहीं कांग्रेस के विधायक द्वारकाधीश ने कहा कि जशपुर की इस घटना से अंदाज लगाया जा सकता है कि सरकारी अस्पताल की क्या स्थिति है। कांग्रेस विधायक दिलीप लहरिया ने आंगनबाड़ी केंद्रों को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि कितने आंगनबाड़ी केंद्र भवन विहीन हैं, कहां संचालित किए जा रहे हैं?

Read More: Bride Dies after Suhagrat: सुहागरात पर गोली खाकर दुल्हन के पास पहुंचा दूल्हा, पूरी रात दरिंदगी झेलने के चलते हो गई दुल्हन की मौत

जवाब में मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि शासकीय भवनों में आंगनबाड़ी संचालित हो रहे हैं। 76 आंगनबाड़ी केंद्र, 6 मिनी आंगनबाड़ी भवन विहीन हैं, मंत्री ने भवन विहीन आंगनबाडियों के जल्द भवन निर्माण का भरोसा दिलाया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp