One jawan injured after being hit by IED

IED बम डिफ्यूज करते समय IED के चपेट में आए एक जवान, गंभीर रूप से हुए घायल

IED बम डिफ्यूज करते समय IED के चपेट में आए एक जवान, गंभीर रूप से हुए घायल! One jawan injured after being hit by IED

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2023 / 07:09 PM IST, Published Date : April 9, 2023/3:50 pm IST

नारायणपुर। एंकर हाल के कुछ दिनों में नारायणपुर जिले में नक्सलियों का उत्पात ज्यादा पैमाने पर देखने को मिल रहा। नक्सली लगातार जिले भर में मार्ग बाधित कर और IED प्लांट कर सुरक्षा बलों सहित आम जन को अपना निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला नारायणपुर के छोटेडोंगर आमदाई लोह अयस्क खदान का है जहां सर्चिंग में निकली जिला पुलिस और BDS की टीम को सर्चिंग में एक प्रेसर आईईडी मिली थी, जिसे डिफ्यूज करने के दौरान ब्लास्ट होने से BDS का एक जवान जिसका नाम विशु राम कोलियारा है चपेट मे आने से घायल हो गया है। घायल जवान को शुरुआती इलाज के बाद बेहतर उपचार के लिए रायपुर हायर चिकित्सा सेंटर चॉपर विमान की मदद से रिफर किया गया है।

Read More: Khandwa News: ओम्कारेश्वर मंदिर में सुकून के पल बीता रहे थे श्रद्धालु, अचानक आ गई ऐसी आपदा, जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश 

बता दें जिले में इन दिनों नक्सलि योजनाबद्ध तरीके से घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और सुरक्षा बलों पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। कल की ही बात है जहां बहाखेर के जंगलों में नक्सलियों द्वारा लगाए प्रेसर आईईडी की चपेट में आने से DRG का एक जवान घायल हो गया था। ठीक उसी प्रकार की घटना की पुनरावृति आज फिर देखने को मिली है जहां आमदाई लोह अयस्क खदान में प्रेसर आईईडी की चपेट में आने से BDS का एक जवान घायल हो गया है।

Read More: नक्सलियों ने फिर मचाया आतंक, रेत से भरे 2 ट्रैक्टरों को किया आग के हवाले 

इसके अलावा जिले के अबूझमाड़ ब्लाक के ओरछा ब्लाक मुख्यालय के मुख्य मार्ग व कुतुल NH 130D मार्ग में पेड़ काट कर मार्ग को बीते 28घंटो से ज्यादा समय से अब तक नक्सलियों ने अवरूद्ध कर रखा है, जिससे आवाजाही प्रभावित है। वहीं जिला के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक हेम सागर सिदार की माने तो नक्सली लगातार पुलिस की कार्यवाही से घबराए हुए हैं और लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर सुरक्षा बलों सहित नागरिकों को अपना निशाना बना रहे हैं। जिसके विरोध में जिला पुलिस एग्रेसिव कार्यवाही कर नक्सल गतिविधि के खिलाफ अभियान चला रही है। आगे और भी अभियान चला कर नक्सलियों के खिलाफ कार्यवाही को अंजाम दिया जायेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक