10 big news of Madhya Pradesh Chhattisgarh :

कहां मिले कोरोना के ज्यादा केस, इधर तूफान ने मचाई तबाही, देखें मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ की 10 बड़ी खबरें..

10 big news of Madhya Pradesh Chhattisgarh : 10 अन्य बड़ी खबरों से आपको अपडेट कराते हैं, जिन पर आज आईबीसी24 की नजर बनी रहेंगी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : May 6, 2022/7:59 am IST

रायपुर। 10 big news of Madhya Pradesh Chhattisgarh :  मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। इधर छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले स्थिर है। इसके अलावा 10 अन्य बड़ी खबरों से आपको अपडेट कराते हैं, जिन पर आज आईबीसी24 की नजर बनी रहेंगी।

1. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेश दौरे का आज तीसरा दिन है। आज सरगुजा दौरे पर रहेंगे। औचक निरीक्षण और मीटिंग के साथ सूरजपुर को करोड़ों की सौगात मिलेगी। सीएम कर्मा जयंती महोत्सव में भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: सरगुजा: विकास के नाम पर ‘पुष्पा’ गटक गईं 18 लाख रुपए, अब मांग रही माफी

2. मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग ने अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक की है। इसमें प्रदेश में 48 प्रतिशत OBC मतदाता है। आयोग ने की 35 फीसदी आरक्षण की सिफारिश की है। वहीं आज यह रिपोर्ट आज सीएम शिवराज को सौंपी जाएगी।

3. MP में पंचायतों और नगरीय चुनाव में OBC आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। कोर्ट ने निकाय चुनाव में देरी पर हैरानी जताई है। बता दें कि राज्य सरकार ने OBC डेटा पेश करने के लिए मोहलत मांगी थी।

4. जगतगुरू शंकराचार्य के प्रकटोत्सव पर “एकात्मक पर्व” का भव्य आयोजन। CM शिवराज सिंह चौहान शामिल कार्यक्रम में शामिल होंगे। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

5. छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक पूरे परिवार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। पति-पत्नी की लाश फांसी पर लटके मिले। दोनों के हाथ बंधे हुए थे, जबकि दो मासूमों की मौत जहर खाने से हो गई। मौत को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। जानकारी के अनुसार सभी लोग रायपुर के रहने वाले थे।​ फिलहाल कांकेर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:  बिजली गुल…सियासत फुल! 12000 मेगावाट बिजली सप्लाई के बाद भी फूल रही पावर सेक्टर की सांसें?

6. और, आज खत्म हुआ बाबा केदारनाथ दर्शन का इंतजार। हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में जय केदारा के जयघोष के साथ कपाट खुले। बता दें कि कोरोना से राहत के बाद केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गए हैं। अब तक एक लाख 30 हजार श्रद्धालु यात्रा का रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

7. सुकमा जिले में तूफान ने मचाई तबाही, कन्या छात्रावास में पेड़ गिरने से एक छात्रा की मौत, सुकमा एडीएम प्रीति दुर्गम ने की मौत की पुष्टि, इधर तोंगपाल से जगदलपुर रास्ते में कई जगह गिरे पेड़

8. डोंगरगढ़ के रामाटोला की आदिवासी महिला सरपंच ने जनपद सदस्य पर लगाए अभद्रता के आरोप, कलेक्टर और एसपी से की शिकायत जल्द कार्रवाई की मांग

यह भी पढ़ें: BJP का बूथ अभियान…कांग्रेस का क्या है प्लान…आखिर भाजपा को क्यों करनी पड़ी छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान और किसान मुद्दे पर 2023 के चुनाव की तैयारी?

9. मध्यप्रदेश में आज 26 कोरोना मरीज मिले। वहीं मौत के आंकड़े आज शून्य है। राहत की खबर यह भी है कि आज 29 मरीज डिस्चार्ज हुए। इसके बाद अब प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 213 हो गई है। प्रदेश में अब तक 10 लाख 41 हजार 600 संक्रमित हो चुके हैं। वहीं वैक्सीनेशन के आंकड़ों पर नजर डाले तो आज 52 हजार 074 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई। वहीं अब तक 11 करोड़ 79 लाख 42 हजार 288 का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

10. छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में राहत है। बीते 24 घंटे में जशपुर और रायपुर में एक—एक मरीज मिले। जिसके बाद प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 37 है। वहीं आज 10 मरीज स्वस्थ हुए।