10 Naxalites killed on Chhattisgarh-Maharashtra border, CM congratulated the soldiers

Naxal Encounter : छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर 10 नक्सली ढेर, सीएम साय बोले- जवानों के हौसले और बहादुरी को सलाम

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर 10 नक्सली ढेर, 10 Naxalites killed on Chhattisgarh-Maharashtra border, CM congratulated the soldiers

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2024 / 12:37 AM IST, Published Date : April 30, 2024/10:50 pm IST

रायपुर। Naxal Encounter छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों के मार गिराया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इसे जवानों की बड़ी सफलता बताई है। सीएम साय ने अपने सोशल मीडिया X पर लिखा कि नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिलने की सूचना है। अब तक दस नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। निश्चित ही सुरक्षाबलों को यह बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। उनके हौसलें और बहादुरी को सलाम करता हूं। नक्सलवाद के खिलाफ हमारी सरकार मजबूती से लड़ाई लड़ रही है, जिसके सुखद परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

Read More : कांग्रेस नेता और राधिका खेरा के बीच विवाद, बोलीं- ‘कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं’ 

Naxal Encounter बता दें कि छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में मंगलवार सुबह DRG और STF के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए। इनमें 3 महिला माओवादी हैं। इन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। घटनास्थल से एक AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के बाद सर्चिंग की जा रही है।

Read More : T20 WC: रिंकू सिंह के लिए विलेन बना यह नियम, नहीं मिल पाई टीम इंडिया में जगह, ये खिलाड़ी भी हो चुके हैं शिकार

इससे पहले कांकेर जिले में 16 अप्रैल को पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब साढ़े 5 घंटे तक मुठभेड़ हुई। DRG और BSF के जवानों ने माओवादियों के ठिकाने में घुसकर उनके 29 नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ के वक्त नक्सली दोपहर का खाना खाकर बेफिक्र होकर बैठे थे। इसी दौरान जवान वहां पहुंचे और मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो