15 lakh compensation to the family of the electrician who lost his life due to current

करंट से जान गंवाने वाले बिजली कर्मचारी के परिवार को 15 लाख का मुआवजा, एक सदस्य को मिलेगी संविदा नौकरी, स्टेट पॉवर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी ने की घोषणा

15 lakh compensation to the family of the electrician who lost his life due to current

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 26, 2021/10:21 pm IST

रायपुर: राजधानी रायपुर के अंतरराज्यीय बस स्टैंड के पास स्थित बिजली सब स्टेशन में करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत को मामले में कर्मचारी श्रीराम पटेल के परिजनों को 15 लाख रु दिया जाएगा। इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य संविदा नौकरी भी दी जाएगी। स्टेट पॉवर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी घोषणा इसकी घोषणा की है।  दरअसल, श्रीराम पटेल के मौत के बाद संविदा कर्मचारी बीते 24 घंटे कर रहे आंदोलन थे। जिसके बाद अब स्टेट पॉवर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी इसका ऐलान किया है।

READ MORE : अब सड़कों पर नहीं दिखेगी 15 साल पुरानी गाड़ियां, सरकार कराएगी इन वाहनों का स्क्रैप

बता दें कि अंतरराज्यीय बस स्टैंड के पास स्थित बिजली सब स्टेशन में शनिवार सुबह दो संविदा कर्मचारी 25 वर्षीय श्रीराम पटेल और 24 वर्षीय अमित साहू सब स्टेशन के पोल पर चढ़कर मैंटेनैंस का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान बिजली तार में करंट आने से दोनों संविदा कर्मचारी चपेट में आ गए।

READ MORE : प्रदेश में अब तक लगाए जा चुके हैं 1.85 करोड़ टीके,  50 लाख से अधिक लोगों को लगा दोनों डोज 

बिजली करंट की चपेट में आने से श्रीराम का शरीर बुरी तरह झुलस गया और मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा संविदा कर्मचारी अमित साहू इस हादसे में बुरी तरह घायल हो गया। जिसे तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया है। दोनों संविदा कर्मचारी कवर्धा जिले के रहने वाले हैं।