16 dengue patients found in one day in the district

Bhilai News: जिले में 1 दिन में मिले डेंगू के 16 मरीज, BSF के जवान भी हुए संक्रमित, मामले में कलेक्टर ने ली बैठक

Bhilai News: जिले में 1 दिन में मिले डेंगू के 16 मरीज, BSF के जवान भी हुए संक्रमित, मामले में कलेक्टर ने ली बैठक 16 dengue patients found in one day in the district

Edited By :   Modified Date:  August 9, 2023 / 09:34 AM IST, Published Date : August 9, 2023/9:34 am IST

भिलाई: Dengue Viral जिले में डेंगू का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। भिलाई में एक ही दिन में डेंगू के 16 मरीज मिलने के ऩए मामले सामने आए हैं जिससे डेंगू पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। BSF के 5 जवान भी डेंगू से संक्रमित हो गए हैं।

Read More: Agarmalwa News: हिन्दू देवी-देवता के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो किया पोस्ट, संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर की ये मांग 

भिलाई टाउनशिप के सेक्टर-2, 3 और 6 में ज्यादा मरीज मिले हैं। इस प्रकार डेंगू संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। इस प्रकार टाउनशिप में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

Dengue Viral डेंगू के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक ली। इसमें बताया गया कि इस समस्या से निपटने के लिए व्यापक रूप से मच्छर निराकरण अभियान चलाए जाए और इसके साथ घर के आस-पास एवं गली मोहल्ले की नालियों में कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव किया जाए।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें