16 died due to unknown disease in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में अज्ञात बीमारी का प्रकोप, अब तक 16 लोगों की मौत, जांच करने गई स्वास्थ्य अधिकारी को ग्रामीणों ने रोका

16 died due to unknown disease in Chhattisgarh : आज इसकी जांच करने गांव पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी और अधिकारियों को गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 30, 2022/1:45 pm IST

सुकमा। 16 died due to unknown disease in Chhattisgarh :  छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में अज्ञात बीमारी से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते दो महीनों में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है। लेकिन अभी तक बीमारी की वजह पता नहीं चल पाई है। दूसरी ओर आज इसकी जांच करने गांव पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी और अधिकारियों को गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी।

यह भी पढ़ें: हैलोवीन के दौरान भगदड़, भीड़ में कुचलकर 149 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर…

बता दें​ कि सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र के परलागट्टा गांव का यह मामला है। (16 died due to unknown disease) लगातार हो रही मौतों पर डॉक्टर भी कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं। ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल है। इस बीच आज कलेक्टर हरिस एस. ने स्वास्थ अमले को जांच के लिए गांव रवाना किया है। लेकिन ग्रामीणों ने डॉक्टर व स्वास्थ अधिकारी को गांव में प्रवेश करने से रोक दिया है।

यह भी पढ़ें:  पेट्रोल टैंकर में लगी आग, चार लोगों की मौत, 18 झुलसे

यहां दिख रहा ज्यादा प्रकोप

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण ब्लाक (16 died due to unknown disease) के गांव तुमकपाल में इस बीमारी का सबसे ज्यादा प्रकोप देखा जा रहा है। इस गांव में में बीते दो महीने में 10 ग्रामीणों की मौत हो गई है। वहीं छत्तीसगढ़ के सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर जिले के भी कुछ गांवों में मौतें हुई हैं। सबसे बड़ी बात है ज्यादातर गांव जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं। वहीं कुल मौतों का आंकड़ा 16 पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें:  यूपी में मिले 7500 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे, तो पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात…

और भी है बड़ी खबरें…