‘पिछले दो साल में 230 किसानों ने की खुदकुशी, जिसमें 60 प्रतिशत अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग से’: नेता प्रतिपक्ष कौशिक

पिछले दो साल में 230 किसानों ने की खुदकुशी! 230 Farmers Committed Suicide in Last 2 Years in Chhattisgarh: dharam Lal Kaushik

: , January 23, 2022 / 11:06 PM IST

रायपुर: 230 Farmers Committed Suicide धान खरीदी, किसान आत्महत्या और रोजगार मिशन को लेकर छत्तीसगढ़ भाजपा ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि लगातार बारिश के चलते प्रदेश में धान खरीदी प्रभावित हुई है। ऐसे में एक सप्ताह का वक्त बढ़ाना काफी नहीं है। उन्होंने मांग की कि सरकार धान खरीदी के लिए 7 या 10 दिन बढ़ाने की बजाय ये सुनिश्चित करे कि हर किसान का धान खरीदा जाए।

Read More: ‘5 सालों में रोजगार के 12 से 15 लाख नए अवसर’, सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई मिशन की पहली बैठक

230 Farmers Committed Suicide उन्होंने कहा कि खरीदी केंद्र में धान में अंकुरन आने लगा हैं। किसान आत्महत्या पर सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि पिछले दो सालों में 230 किसानों ने आत्महत्या की है, जिनमें 60 फीसदी अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग से हैं। साथ ही रोजगार मिशन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सरकार के पास दो साल ही बाकी है, लेकिन बात 5 सालों की कर रहे हैं।

Read More: शख्स ने बेटी की शादी के लिए छपवाया अनोखा कार्ड, बनवाया राम मंदिर का स्ट्रक्चर…लिखवाया धन्यवाद मोदी जी!

कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने पलटवार करते हुए कहा कि रोजगार और किसान के मुद्दे पर भाजपा 15 सालों में जो नहीं कर सकी, उसे कांग्रेस सरकार करके दिखा रही है। सरकार हर किसान से धान खरीदेगी। रोजगार मिशन का काम भी ऐतिहासिक होगा।

Read More: ट्रैक्टर और बाइक में जबरदस्त टक्कर, 3 युवकों की मौत, ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज