250 converted people once again adopted Hinduism in Jashpur

जशपुर में एक बार फिर 250 धर्मांतरित लोगों की हुई घर वापसी, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने गंगाजल से धोए सबके पैर

जशपुर में एक बार फिर 250 धर्मांतरित लोगों की हुई घर वापसीः 250 converted people once again adopted Hinduism in Jashpur

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 04:53 PM IST, Published Date : February 22, 2023/4:36 pm IST

जशपुरः 250 converted again adopted Hinduism जिले में धर्मांतरित लोगों को वापस उनके मूल धर्म में लाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच अब धर्म जागरण समन्वय विभाग एवं आर्य समाज के तत्वावधान में माता पुजारी सम्मेलन बुढ़ीमाई धाम चिकनीपाली के इमलीपारा में धर्मांतरित लोगों की घर वापसी कराई गई। यहां 36 परिवार के करीब 250 लोग वापस अपने मूल धर्म में लौटे। अखिल भारतीय घर वापसी अभियान के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने पूजा अर्चना एवं शुद्धिकरण हवन कर और पैर को गंगाजल से धोकर “घरवापसी” कराई।

Read More : Meghalaya Elections 2023 :  विधानसभा चुनाव लड़ने वाले ये उम्मीदवार हैं सबसे अमीर, 2018 की तुलना में 68 प्रतिशत बढ़ गई संपत्ति

250 converted again adopted Hinduism कार्यक्रम स्थल पर सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश मंत्री व ऑपरेशन घर वापसी के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि हिंदुत्व की रक्षा मेरे जीवन का एकमात्र संकल्प है आज इतनी अधिक संख्या में लोगों की मूल धर्म में वापसी अच्छे संकेत हैं । किसी की मजबूरी का फायदा उठा कर किया गया काम कभी अच्छा नहीं होता । मिशनरी गरीबों की मजबूरी का फायदा उठा कर उनका धर्मांतरण किया है शिक्षा व स्वास्थ्य के नाम पर धर्म का सौदा किया था । पर हम लगातार इन संयंत्रों को बेनकाब करते रहेंगे , विश्व हिंदू परिषद के राकेश महाराज ने कहा कि धर्म आंतरिक हिंदुओं का घर वापसी कार्यक्रम अनवरत जारी रहेगा ।

Read More : Rewa News: क्राइम शो देखकर भाइयों ने उठाया आत्मघाती कदम, जानकर कांप उठेगी आपकी भी रूह 

विश्व हिंदू परिषद के राकेश महाराज ने कहा कि धर्म आंतरिक हिंदुओं का घर वापसी कार्यक्रम अनवरत जारी रहेगा । वही हिंदू धर्म में आज वापसी करने वाले लोगों ने कहा कि पूर्व में उनके परिवार जनों में मजबूरी बस धर्मांतरण किया था लेकिन अब वे जागरूक हो चुके हैं और उन्हें अपने मूल धर्म में वापस आकर बहुत खुशी हो रही है इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में हिंदू समाज के लोग भी मौजूद रहे।।