3 People died due to lightning in Manendragarh

कुदरत का कहरः आकाशीय बिजली गिरने से 2 मासूम सहित 3 की मौत, गांव में पसरा मातम

कुदरत का कहरः आकाशीय बिजली गिरने से 2 मासूम सहित 3 की मौत : 3 People died due to lightning in Manendragarh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 15, 2022/10:47 pm IST

मनेन्द्रगढ़ः Thunderstorm news in Hindi छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एक बार फिर कुदरत का कहर देखने को मिला। यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा जिले के अलग-अलग इलाकों में हुआ है। भरतपुर के जैती गांव में 2 मासूमों की मौत हुई है। वहीं मनेन्द्रगढ़ के बिहारपुर में एक ग्रामीण की आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया।

Read more : सिंगर बी प्राक पर टूटा दुखों का पहाड़, सोशल मीडिया पर लिखा – सबसे बड़ी मुश्किल घड़ी से गुजर रहे हम, जानें क्या हुआ ऐसा

3 People died due to lightning  बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून एक्टिविटी बढ़ गई है। प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश भी हुई है। बुधवार को कोरिया जिले के कई इलाकों में बारिश हुई है। प्रदेश में मानसून की दस्तक की बात करें तो दक्षिण-पश्चिम मानसून अभी छत्तीसगढ़ की सीमाओं से दूर है, लेकिन स्थानीय प्रभावों की वजह से मानसून से पहले की बरसात का क्षेत्र बढ़ता जा रहा है।

Read more : वरमाला लेकर आया दूल्हा, अचानक दूर भागने लगी दुल्हन, मेहमानों के भी उड़ गए होश 

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की सक्रियता अब बढ़ने लगी है और प्रदेश में अगले एक-दो दिन में पहुंचने के आसार हैं। हवा की दिशा बदलने व द्रोणिका के प्रभाव से दिन के साथ ही रात के तापमान में भी गिरावट आई है। बिलासपुर को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गई है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

Read more : महाराष्ट्र में चौथी लहर की दस्तक! पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4 हजार से ज्यादा केस आए सामने, मुंबई में मिले सबसे अधिक मरीज