32 percent reservation to Tribals, CM baghel Announced

आदिवासियों को मिलेगा 32 प्रतिशत आरक्षण! मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही ये बात

32 percent reservation to Tribals, CM baghel Announced : आदिवासियों को मिलेगा 32 प्रतिशत आरक्षण! मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही ये बात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 2, 2022/1:45 pm IST

रायपुर। 32 percent reservation to Tribals : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम अपने निवास कार्यालय में राज्यभर से पहुंचे आदिवासी समाज के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि राज्य में आरक्षण के मामले में आदिवासी निश्चिंत रहें, उन्हें 32 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिलाने के लिए हमारी सरकार कृत संकल्पित है।

Read More : Fire In School: स्कूल के किचन में लगी भीषण आग, 3 घायल, मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

मुख्यमंत्री बघेल ने इस मौके पर आदिवासियों की मांग पर आवश्यक पहल करते हुए समस्त शासकीय विभागों में रोस्टर के नियमित रूप से पालन के संबंध में जांच के लिए प्रकोष्ठ के गठन की घोषणा की। साथ ही सहकारिता विभाग में हर समुदाय के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व दिलाने के लिए आवश्यक कार्यवाही किए जाने भी आश्वस्त किया।

Read More : सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, अब लाड़ली लक्ष्मी पथ के नाम से जानी जाएगी ये मुख्य सड़क

मुख्यमंत्री बघेल ने आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए आगे कहा कि आदिवासियों के हित और उनके संरक्षण के लिए संविधान में जो अधिकार प्रदत्त है, उसका पालन के लिए हमारी सरकार पूरी तरह से सजग होकर कार्य कर रही है। हमारी स्पष्ट मंशा है कि संविधान द्वारा अनुसूचित जनजाति वर्ग को प्रदान किए गए सभी अधिकारों का संरक्षण किया जाएगा। मुख्यमंत्री बघेल ने यह भी अवगत कराया कि राज्य में आदिवासियों के हित को ध्यान में रखते हुए उनके 32 प्रतिशत आरक्षण के मामले में जो भी आवश्यक कदम होगा, वह उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक हुआ तो विधानसभा में विशेष सत्र बुलाएंगे और अध्यादेश भी लाएंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें