स्टेट क्वॉलिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए 31 जुलाई तक आवेदन.. ये कर सकते हैं एप्लाई Apply for the empanelment of State Quality Monitors till 31st July

स्टेट क्वॉलिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए 31 जुलाई तक आवेदन.. ये कर सकते हैं एप्लाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 24, 2021/4:49 pm IST

रायपुर। राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की एजेंसी छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के इम्पैनलमेंट के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

पढ़ें- तीरंदाज बनना चाहती थीं मीराबाई चानू, किताब ने बदल दी जिंदगी, लकड़ी बीनने से लेकर वेटलिफ्टर तक का सफर.. देखिए 

इसके लिए कार्यपालन अभियंता या इससे उच्च पद से सेवानिवृत्त सिविल अभियंताओं तथा छत्तीसगढ़ व पड़ोसी राज्यों के इंजीनियरिंग या पॉलिटेक्निक कॉलेज के सेवानिवृत्त प्राध्यापकों (सिविल इंजीनियरिंग) से आवेदन मंगाया गया है।

पढ़ें- बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने 17 कोल खदानों की मंजूरी को बताया वन्यजीवों के लिए खतरा, रवीना टंडन ने भी किया सपोर्ट

आवेदकों को इन व्यावसायिक योग्यताओं के साथ ही सड़क या पुल या दोनों के निर्माण एवं रखरखाव का अनुभव होना आवश्यक है। आवेदन 31 जुलाई 2021 तक जमा किए जा सकते हैं। आवेदकों को मैदानी अनुभव से संबंधित दस्तावेज भी आवेदन के साथ संलग्न करने कहा गया है।

पढ़ें- 7th Pay commission, रिटायर्ड कर्मचारियों को सबसे बड़ी सौगात, इनको भी मिलेगा अब ये लाभ.. मंत्रालय से आदेश जारी 

इम्पैनलमेंट के लिए पात्रता की शर्तें, स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के कर्तव्य (Duty) और आवेदन पत्र का प्रारूप वेबसाइट www.pmgsy.nic.in (डब्लूडब्लूडब्लू डॉट पीएमजीएसवाई डॉट एनआईसी डॉट इन) पर ‘डीओ एंड एसक्यूएम सलेक्शन एंड परफॉर्मेंस इवेल्यूएशन (DO and SQM selection and performance evaluation)’ शीर्षक के तहत देखी जा सकती है।

पढ़ें- SBI ने ऑनलाइन बैंकिंग से जुड़ा ये नियम बदला, जानिए नहीं तो फ्रीज हो जाएगा खाता

स्टेट क्वालिटी मॉनिटर्स के रूप में कार्य करने के इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन मुख्य कार्यपालन अधिकारी, छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, विकास भवन, सिविल लाइन, रायपुर को 31 जुलाई तक भेज सकते हैं।

पढ़ें- इन राज्यों में हवाई यात्रा करने से पहले जान लें क्वारंटीन के नियम, सभी राज्यों के लिए गाइडलाइन जारी

अभिकरण ने एनआरआईडीए (NRIDA) में नेशनल क्वालिटी मॉनिटर और दूसरे राज्यों में स्टेट क्वालिटी मॉनिटर के रूप में इम्पैनल्ड अधिकारियों तथा 31 जुलाई 2021 को 70 साल की उम्र पूरी कर रहे अधिकारियों को आवेदन नहीं करने कहा है।