SBI ने ऑनलाइन बैंकिंग से जुड़ा ये नियम बदला, जानिए नहीं तो फ्रीज हो जाएगा खाता SBI changed these rules related to online banking, know otherwise the account will be frozen

SBI ने ऑनलाइन बैंकिंग से जुड़ा ये नियम बदला, जानिए नहीं तो फ्रीज हो जाएगा खाता

: , July 24, 2021 / 01:44 PM IST

नई दिल्ली।  SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों  के लिए जरुरी सूचना जारी की है।  मकसद ग्राहकों को फ्रॉड से बचाना है। ऑनलाइन बैंकिंग ऐप YONO की सुरक्षा के मद्देनजर अब एक सख्त नियम लागू किया है जिसका ग्राहकों को पालन करना जरूरी है।

 

पढ़ें- इन राज्यों में हवाई यात्रा करने से पहले जान लें क्वारंटीन के नियम, सभी राज्यों के लिए गाइडलाइन जारी

ऑनलाइन बैंकिंग के दौरान होने वाले फ्रॉड केसेस में भी बढ़ोतरी हुई है। इसी को ध्यान में रखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सख्ती बरती है। SBI का यह नया रूल उन ग्राहकों के अकाउंटस को फ्रीज कर देगा जो नए नियमों का पालन नहीं करेंगे।

पढ़ें- 10वीं, 12वीं के नतीजे घोषित, results.nios.ac.in पर देखें रिजल्ट

SBI YONO App से जुड़ी ये जरूरी जानकारी बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए शेयर की है। SBI ने बताया कि योनो ऐप के सिक्यूरिटी फीचर्स को बैंक बढ़ा रहा है, जिससे आपका पैसा सुरक्षित रह सके।

पढ़ें- 7th Pay Commission, सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ा झटका, बकाया भुगतान को लेकर जानिए बड़ा 

SBI ने आगे बताया कि YONO ऐप का नया अपग्रेड केवल उन ग्राहकों को ही ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा यूज करने की अनुमति देगा जो बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए लॉग इन करेंगे।

पढ़ें- बालोद में हाथियों की आमद, फसलों और मकानों को पहुंचाया नुकसान, 6 से ज्यादा गांव में अलर्ट

SBI YONO App के माध्यम से वित्तीय लेनदेन करने वाले SBI खाताधारकों को अब ऐप में लॉगिन करने के लिए एक बात सुनिश्चित करनी होगी। ग्राहक YONO App में तभी लॉगिन कर पाएंगे जब वे बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल फोन नंबर का उपयोग कर रहे होंगे।

पढ़ें- हवा में 25 साल की युवती की हार्ट अटैक से मौत, बिना कॉर्ड के 160 फीट ऊंचाई से लगा दी थी छलांग

एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉगिन करने का प्रयास करने पर कोई लेनदेन करने की अनुमति नहीं देता है।

 

 

#HarGharTiranga